जिन राज्यों में हमारी सरकार नही बनी, वहां जनहितैषी योजनाओं का बुरा हाल, बदले जा रहे है नाम : मोदी

3164
In-the-states-where-our-government-is-not-formed

भोपाल/नई दिल्ली। 

भारत-पाकिस्तान तनाव के बीच आज गुरुवार को  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के एक करोड़ लोगों से ‘नमो एप’ के जरिए वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से सीधा संवाद किया। इस दौरान पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के भोपाल,इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर सहित कई शहरों के लोगों और कार्यकर्ताओं से सीधे बातचीत की और कई सवालों के जवाब दिए।इस दौरान पीएम मोदी ने विधानसभा में मिली तीन राज्यों की हार का भी जिक्र किया और कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला। पीएम ने कहा कि जिन राज्यो में हमारी सरकार नहीं बनीं है वहां जनहितैषी योजनाओं का बुरा हाल है। हमारी योजनाओ के नाम बदले जा रहे हैं, आयुष्मान योजना तक में रोड़ा डाला जा रहा, जिन तीन राज्यो में सरकार नही बनी वहां के हाल देखिए। जन कल्याणकारी योजनाओं पर कैंची चलाई जा रही है।बताते चले कि मध्यप्रदेश में सत्ता परिवर्तन होते ही कमलनाथ सरकार ने कई योजनाओं को बंद किया और कईयों के नाम बदले है, जिसको लेकर पीएम ने हमला बोला है।

दरअसल, लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर चल रही तैयारियों के बीच आज मोदी ने महासंवाद किया। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमो एप के जरिए देश भर के अपने पार्टी कार्यकर्ताओं, स्वयंसेवियों(वॉलंटियर्स) और समर्थकों के साथ सीधा संवाद किया और लोकसभा चुनाव में जीत का मंत्र दिया। इस दौरान पीएम मोदी ने देशभर के लोगों से चर्चा भी की और उनके सवालों के भी जवाब दिए। मध्यप्रदेश के भी कई जिलों से कार्यकर्ताओं और युवाओं ने सवाल-जवाब किए।  मध्य प्रदेश में भोपाल,इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर सहित कई शहरों के लोगों और कार्यकर्ताओं से पीएम नरेन्द्र मोदी ने सीधे बात की। भोपाल में कुल 19 स्थानों पर संवाद कार्यक्रम की व्यवस्था की गयी थी। इंदौर में लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने भी पीएम का संवाद सुना।अपने संबोध में पीएम मोदी ने उन प्रदेशों की सरकारों पर निशाना साधा जहां भाजपा की सरकार नहीं है। पीएम मोदी ने कहा जिन राज्यो में हमारी सरकार नहीं बनीं है वहां जनहितैषी योजनाओं का बुरा हाल है। हमारी योजनाओ के नाम बदले जा रहे हैं। आयुष्मान योजना तक में रोड़ा डाला जा रहा। जिन तीन राज्यो में सरकार नही बनी वहां के हाल देखिए.जन कल्याणकारी योजनाओं पर कैंची चलाई जा रही है।लेकिन मेरा विश्वास है कि आने वाले समय में फिर परिवर्तन होगा और केन्द्र में फिर बीजेपी की सरकार बनेगी।बता दे कि मध्यप्रदेश में सत्ता मे ंआते ही कमलनाथ सरकार ने शिवराज सरकार की दर्जनों योजनाओं के नाम बदले और कईयों पर रोक लगा दी है।

पीएम ने कहा कि मेरी बीजेपी के प्रत्येक कार्यकर्ता से अपील है कि वह राष्ट्र निर्माण के काम में और मेहनत और तेजी से काम करें। इस समय देश की भावनाएं एक अलग स्तर पर हैं। देश का वीर जवान सीमा पर और सीमा के पार भी अपना पराक्रम दिखा रहा है।पूरा देश एक है और हमारे जवानों के साथ खड़ा है. दुनिया हमारी इच्छा शक्ति को देख रही है।हमारे बूथ कार्यकर्ता हमारे नायक हैं। अगर वो प्रयास करेंगे तो नए राष्ट्र के निर्माण के काम में हम सब कामयाब हो जाएंगे।2 मार्च को पूरे भारत में विजय संकल्प रैली निकाली जाएगी। युवाओं को इसमें शामिल होने की जरूरत है। प्रत्येक बूथ कार्यकर्ताओं को एक जिम्मेदारी देता हूं कि हर बूथ का कार्यकर्ता 10 परिवारों के साथ कनिष्ठ संबंध बनाएगा उन्हें सरकार के कामों की जानकारी पहुंचाएंगे। वोटर्स को बूथ तक लेकर आएंगे।

गौरतलब है कि यह संवाद भाजपा के सभी 14,000 मंडलों, 896 जिलों एवं महानगरों पर आयोजित किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त, जिन क्षेत्रों में शक्ति केंद्र उनके मंडल कार्यालय से 20 किलोमीटर से अधिक दूरी पर है, वहां पर यह कार्यक्रम शक्ति केंद्र पर करने का प्रावधान किया गया है।  सभी भाजपा शासित प्रदेशों में मुख्यमंत्री व कैबिनेट के मंत्री इन कार्यक्रमों में शामिल हुए है। इसके अलावे पार्टी के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी चयनित स्थान पर इन कार्यक्रमों पर उपस्थित रहें। नमो ऐप के अतिरिक्त इस विशाल कार्यक्रम का लाइव प्रसारण पार्टी के फेसबुक पेजों, ट्विटर हैंडल्स, यूट्यूब चैनल्स के साथ-साथ कई ऐप्स व स्ट्रीमिंग चैनल्स पर भी किया गया। देश के कई स्थानों से कार्यकर्ता, वालंटियर्स एवं विशिष्ट नागरिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ सीधा संवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here