मध्य प्रदेश में शीतलहर को देखते हुए शासन ने स्कूलों के लिए जारी किया आदेश, 10 बजे सुबह खुलेंगे स्कूल

Mp school

MP Government Issued Order: मध्य प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। जिसके मद्देनजर मध्य प्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से सोमवार 8 जनवरी 2024 को स्कूलों के समय में परिवर्तन करने का फैसला लिया गया है। शिक्षा विभाग के आदेशानुसार अब प्रदेश में स्कूल 10 बजे खुलेगें। यह आदेश 20 जनवरी 2024 तक लागू रहेगा।

सुबह 10 बजे से खुलेंगे स्कूल

सरकार द्वारा जारी आदेश के मुताबिक प्रदेश में संचालित सभी सरकारी और निजी स्कूल सुबह 10 बजे से खुलेंगें। वहीं दो पालियों में संचालित होने वाले स्कूलों को भी 10 बजे खोलने का आदेश दिया गया है।

जबकि ऐसे सरकारी स्कूल जो पहले से ही 10 बजकर 30 मिनट पर खुलते थे। वे उसी समय सारिणी के तहत संचालित होंगे।

इसके साथ ही आदेश में कहा गया है कि कक्षा छठवीं और बारहवीं की कक्षाओं के पहले से निर्धारित परीक्षा का संचालन निर्धारित समय सारिणी के मुताबिक ही किया जाएगा।

तत्काल प्रभाव से लागू होगा आदेश

प्रदेश में ठंड लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं शासन का यह आदेश प्रदेश के सभी सरकारी और निजी स्कूलों पर तत्काल प्रभाव से लागू किया जाएगा।

मध्य प्रदेश में शीतलहर को देखते हुए शासन ने स्कूलों के लिए जारी किया आदेश, 10 बजे सुबह खुलेंगे स्कूल


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News