भोपाल समेत देश के 30 स्टेशनों पर मिलेगी ये खास सुविधा, इन यात्रियों को होगा लाभ

Pooja Khodani
Published on -
mp rail news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के रेल यात्रियों (Indian Railways IRCTC) के लिए अच्छी खबर है। एक तरफ 14 फरवरी से ट्रेनों में फिर से केटरिंग (Catering) सेवाओं को शुरू किया जा रहा है।वही दूसरी तरफ देशभर में 30 रेलवे स्टेशनों पर दिव्यांगों को स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक (Standard Chartered Bank) की ‘अनुप्रयास और समर्थनम ट्रस्ट’ (Anuprayaas and Samarthanam Trust) के साथ साझेदारी के बाद कई सुविधाएं मिलेंगी। इसका लाभ मध्य प्रदेश के गुना, इटारसी, भोपाल स्टेशनों पर यात्रा करते समय यात्रियों को मिलेगा।

खुशखबरी:मध्य प्रदेश को नई ट्रेनों की सौगात, इन जिलों को मिलेगा लाभ, देखें शेड्यूल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश भर में 30 रेलवे स्टेशनों को दिव्यांग लोगों के लिए आसान बनाने के लिए स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक ने ‘अनुप्रयास और समर्थनम ट्रस्ट’ के साथ करार किया है। यह स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक की पहल ‘‘सीइंग इज बिलीविंग’’  (Seeing is Believing)पहल के तहत किया गया है।इस पहल के तहत थाणे स्टेशन को सबसे पहले तैयार किया जाएगा। वहीं 30 रेलवे स्टेशनों पर 1 अप्रैल 2022 तक सभी सुविधाएं उपलब्ध करा दी जाएंगी। इस परियोजना के तहत सुविधाएं उपलब्ध कराये जाने वाले कुछ प्रमुख रेलवे स्टेशनों में एग्मोर चेन्नई, बांद्रा, अहमदाबाद, भोपाल, मथुरा, आगरा, सिकंदराबाद और जयपुर शामिल हैं।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)