परिवार के संपर्क में सूडान में फंसा जयंत, प्रधानमंत्री ने की बैठक, जल्द वापस आयेगें फंसे भारतीय

Bhopal youth in Sudan : सूडान में करीब तीन हजार के लगभग भारतीय बच्चे इस समय मुसीबत में है। इन बच्चों को वापस लाने के लिए जहां देश के प्रधानमंत्री ने गुरूवार को उच्च अधिकारियों से बैठक कर चर्चा की। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी मीडिया को दिए गए इन्टव्यू में कहा की मेरी दिल्ली में बैठे अधिकारियों से लगातार चर्चा हो रही है, हमारी पूरी कोशिश रहेगी की मध्य प्रदेश के सभी बच्चे सकुशल जल्द घर लौटे, हम उसके लिए प्रयास कर रहे है। जयंत की शुक्रवार सुबह भी अपने परिवार से बात हुई है। पिता नरेन्द्र केवलानी ने बताया, वहां के हालातों में कोई बदलाव नहीं आया है। लेकिन, जहां जयंत है, उसने बताया है उसके पास खाना पानी अभी है और वह ठीक ठाक है। केवलानी ने कहा कि भारतीयों की वापसी के लिए केन्द्र सरकार ने पहल शुरू कर दी है जो सुकून देने वाली है। प्रधानमंत्री ने विदेश मंत्रालय को सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने को कहा है। परिजनों के कहा,वैसे वहां के हालातों में बदलाव नहीं आया है।

हमारी पूरी कोशिश,अधिकारियों के संपर्क में सभी

जयंत को लेकर परिजनों के ट्वीट पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का भी रिप्लाई आया है। मुख्यमंत्री ने लिखा है कि सूडान में फंसे युवक को लेकर हम चिंतित हैं, हमारे अधिकारी भारत सरकार के संपर्क में हैं। मैं स्वयं संपर्क में हूं, युवक की सुरक्षित वापसी होगी। परिजनों की सूडान में फंसे भारतीयों की वापसी को लेकर चल रहीं खबरों पर नजर है। उनका कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीयों की सुरक्षा की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की है, यानी साफ है बैठक के परिणाम भी जल्द सामने आएंगे। बताया जा रहा है कि सूडान में 3,000 से अधिक भारतीय नागरिकों की सुरक्षा खतरे में हैं।

पिता ने की बात

इधर जयंत के पिता नरेश ने गुरूवार दोपहर को भी अपने बेटे से वॉटसअप कॉलिग कर बात की,जयंत ने अपने पिता को बताया फिलहाल हालात ठीक है,लेकिन आने वाले दिनों में स्थिति खराब होगी। में अपने साथियों के साथ अंदर है खाने पीने का थोड़ा बहुत सामान है। पिता को जयंत ने बताया कि हालात एेसे है कि नहाने का पानी हमें पीना पड़ रहा है,आाने वाले दिनों में हालात खराब होगे,हमारी मदद के लिए भारत सरकार और प्रदेश के मुख्यमंत्री तक मैसिज करवाएगे। वहीं भाजपा के प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी भी जयंत के परिजनों से मिलने के लिए उनके घर पहुंचे।

विधायक ने दिया आश्वासन

सूडान में संत नगर के युवक के फंसे होने की जानकारी हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा को मिली तो उन्होंने क्षण भी परिजनों से बात करने में देरी नहीं लगाई। श्री शर्मा ने जयंत के पिता नरेश केवलानी से कहा आपकों घबराने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। मेरी तरफ से लगातार इस संबंध में प्रदेश के मुख्यमंत्री से चर्चा हो रही है हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री संवेदन शील मुख्यमंत्री है वे लगातार दिल्ली में बैठे अधिकारियों से इस विषय पर चर्चा कर रहे है,हम सब इस बात को लेकर गंभीर है,हम जल्द ही जयंत को घर वापस सकुल लेकर आएगे।

 

भोपाल से रवि नाथानी की रिपोर्ट 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News