JEE Advance 2021: मृदुल अग्रवाल बने टॉपर, MP के अंतरिक्ष गुप्ता को मिली 130 रैंक

JEE Advanced 2022 Exam Date

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आईआईटी में एडमिशन (IIT Admission 2021) के लिए हुई प्रवेश परीक्षा जेईई एडवांस्ड का रिजल्ट (JEE Advanced 2021 Result) का नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जारी कर दिया है।जेईई एडवांस्ड 2021 फाइनल आंसर-की (JEE Advanced final answer key 2021) भी जारी कर दी गई है। इस बार जयपुर के मृदुल अग्रवाल ने 96.66 प्रतिशत के साथ टॉप किया है, उन्हें IIT-JEE परीक्षा में कुल 360 में से 348 अंक मिले हैं।वही इंदौर के अंतरिक्ष गुप्ता ने ऑल इंडिया में 130 रैंक प्राप्त की है।

MP Weather: मप्र का मौसम बदला, हल्की ठंड के बीच 6 जिलों में बारिश के आसार

इसके अलावा मध्य प्रदेश के ज्योतिरादित्य यादव को OBC कैटेगरी में ऑल इंडिया 47 रैंक और जनरल में रैंक 424 रही। अंतरिक्ष को फरवरी में हुई जेईई मेन में 99.99 और सितंबर में हुए चौथे चरण की परीक्षा के परिणाम में ऑल इंडिया 81 रैंक प्राप्त हुई थी। वहीं ज्योतिरादित्य को चौथे चरण के परिणाम में 158 रैंक मिली थी।अंतरिक्ष इंदौर के माणिकबाग क्षेत्र में रहते हैं और उनके पिता लखनलाल गुप्ता और माता अपर्णा गुप्ता पेश से स्कूल में शिक्षक है। अंतरिक्ष अब आगे IIT मुंबई से बीटेक करना चाहते हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)