MP : अब तक इन दिग्गज नेताओंं ने डाला वोट, गौर बोले- शिव ‘राज’ में बनेगी चौथी बार सरकार

Kamal-Nath

भोपाल।

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरु हो गया है।आज विधानसभा की 230 सीटों के लिए प्रदेश के 52 ज़िलों में वोट डाले जा रहे है। चुनाव आयोग ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं। पूरे प्रदेश में सुबह 8 बजे से मतदान शुरू होकर शाम 5 बजे चलेगा, सिर्फ नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले की 3 सीटों के लिए सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक वोटिंग होगी। अब तक प्रदेश के कई दिग्गज नेता और मंत्रियों ने वोट ड़ाल दिया है।मुख्यमंत्री शिवराज ने पत्नी साधना सिंह के साथ पैतृक गांव जैत में पहुंचकर मतदान किया।

इसके अलावा शिवराज सरकार की मंत्री यशोधरा, पीसीसी चीफ कमलनाथ और कई नेताओं ने वोट डाले। इस मौके पर कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश के लोगों में मुझे पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि हमें राज्य के लोगों पर पूरा भरोसा है। राज्य के सरल और निर्दोष लोग हैं, जिन्हें लम्बे समय से ठगा गया है।इससे पहले कमलनाथ पूर्व छिंदवाड़ा के हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना करने पहुंचे।वही खेल मंत्री और भाजपा प्रत्याशी यशोधरा ने सभी से मतदात करने की अपील की। हालांकि कांग्रेस और सिंधिया के जितने पर बात को टाल गई।वही हर रोज की तरह आज भी राउ से कांग्रेस विधायत जीतू पटवारी सायकल से मतदान करने निकले है। थोड़ी देर में वे मतदान करने पहुंचेंगें।इसके अलावा  मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर अपनी बहू कृष्णा गौर के साथ वोट डालने पहुंचे। उन्होंने कहा मेरे से ज्यादा वोटों से मेरी बहू कृष्णा गौर जीतेगी। खुद के चुनाव न लड़ने पर बोले- मुझे कोई गम नहीं है। शिवराज के राज में चौथी बार प्रदेश में सरकार बनेगी।इसके साथ ही कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी मतदान किया। उन्होंने कहा कि हवा किस तरफ है आपको पता चल जाएगा। ईवीएम मशीनों में हो रही खराबी पर उन्होंने कहा कि हमने आयोग से इस बारे में शिकायत की है और वक़्त बढ़ाने के लिए भी आयोग से कहा गया है।

-शिवपुरी में भाजपा प्रत्याशी यशोधरा राजे सिंधिया ने सुबह-सुबह मतदान किया।

-ग्वालियर से कांग्रेस के प्रत्याशी प्रद्युमन सिंह तोमर मतदान के पहले बिजासन माता का मंदिर पहुंचे और माता रानी का आशीर्वाद लेने के बाद मतदान किया।

-छिंदवाड़ा में  कांग्रेस नेता कमलनाथ ने अपना वोट डाला।

-सीएम शिवराज के छोटे बेटे कुणाल सिंह चौहान ने मतदान किया है।

– दतिया में नरोत्तम मिश्रा के अलावा कई दिग्गजों ने अपने अपने पोलिंग बूथों पर मतदान किया।

-भाजपा के स्टार प्रचारक और पूर्व केंद्रीय मंत्री  प्रह्लाद पटेल।

-बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रजेश लुनावत ने दिया वोट।

-मुख्य सचिव बसन्त प्रताप सिंह ने दिया वोट

– देवास में गायत्री राजे पवार ने किया मतदान।

-भाजपा प्रदेशाध्यक्ष  राकेश सिंह ने जबलपुर में वोट डाला

-भाजपा नेता प्रभात झा ने डाला वोट।

-सागर जिले की खुरई विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी और गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह ने परिवार समेत डाला वोट। 

-प्रदेश के पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव ने रहली विधानसभा क्षेत्र के गढाकोटा में मतदान किया ।