करणी सेना के आंदोलन पर कमल नाथ ने शिवराज सरकार को घेरा – कही ये बड़ी बात 

Bhopal News : आर्थिक आधार पर आरक्षण, बिना जांच एट्रोसिटी एक्ट में गिरफ्तारी रोकने सहित 22 सूत्रीय मांगों को लेकर करणी सेना भोपाल के जंबूरी मैदान पर महा आंदोलन कर रही है, आन्दोलन के तीसरे दिन भी करणी सेना परिवार के प्रमुख जीवन सिंह शेरपुर समेत 5 कार्यकर्ता भूख हड़ताल, आमरण अनशन पर बैठे हैं। उधर इस मामले में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने अपनी प्रतिक्रिया दी है मीडिया के सवालों पर कमल नाथ ने कहा कि किसी भी बात का हल चर्चा के माध्यम से किया जाना चाहिए मुख्यमंत्री को और सरकार को समझना चाहिए कि उनका आक्रोश किस बात पर है और उनकी बात सुनकर रास्ता निकालने का प्रयास करना चाहिए।

NRI की तकलीफ और निवेश को लेकर उठाये सवाल

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवम पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने आज मीडिया से बात करते हुए प्रवासी भारतीय सम्मेलन, करणी सेना आंदोलन सहित अन्य कई मुद्दों पर प्रदेश की शिवराज सरकार को कठघरे में खड़ा किया, उन्होंने कहा कि  मध्य प्रदेश में आए तमाम इन्वेस्टर्स का हम स्वागत करते हैं। मध्य प्रदेश में विश्वास की एक नई परंपरा बने हम इस बात का स्वागत करते हैं लेकिन प्रदेश में निवेश तब आता है जब निवेशकों को हमारे प्रदेश में विश्वास हो, केवल भाषण बाजी करने से और विज्ञापन व मीडिया इवेंट्स से निवेश नहीं आता,  विज्ञापन तो 18 वर्षों से चल रहे हैं विगत 18 वर्षों में कई इन्वेस्टर्स समिट हुए 6500 प्रस्ताव आए। हम पूछना चाहते हैं कितने प्रस्ताव धरातल पर उतरे? कमल नाथ ने कहा कि ये बड़े ही दुख की बात है कि प्रवासी भारतीय सम्मेलन में आये तमाम NRI बंधुओं को असुविधा का सामना करना पड़ा। यह मध्य प्रदेश की परंपरा नहीं है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....