CM का ट्वीट-”फिल्मों को राजनीति से ना जोड़े, कलाकारों को भी अभिव्यक्ति का अधिकार”

भोपाल।

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ आज सिनेमाघरों मे रिलीज हो चुकी है।फिल्म के रिलीज होते ही कही विरोध तो कही समर्थन देखने को मिल रहा है।  एमपी समेत कई राज्यों में इसे टैक्स फ्री किया गया है, जिसके चलते बीजेपी सड़कों पर उतर आई है।इंदौर में बीजेपी ने दीपिका के पोस्टर जलाएं और फिल्म पर बैन लगाने की मांग की गई है।वही फिल्म को लेकर प्रदेश में जमकर सियासत हो रही है। विपक्ष सत्तापक्ष की जमकर घेराबंदी कर रहा है। इसी बीच फिल्म के समर्थन में खुद सीएम कमलनाथ उतर आए है और उन्होंन जनता से अपील की है कि फिल्म और कलाकारों को दलों और विचारधाराओं में बांटना और राजनीति से जोड़ना पूरी तरह से ग़लत परंपरा है।

कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा है कि फ़िल्मों व कलाकारों को दलो में , विचारधाराओ में बाँटना व राजनीति से जोड़ना पूरी तरह से ग़लत परंपरा।यह परंपरा पिछले कुछ वर्षों से प्रारंभ हुई है। कई फ़िल्में अच्छे सामाजिक संदेश के साथ व सामाजिक बदलाव के उद्देश्य के साथ बनती है।वही दूसरे ट्वीट में कमलनाथ ने लिखा है कि कलाकार भी एक इंसान , उन्हें भी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की आज़ादी है। उसके लिये उन्हें कोसना , उनका विरोध करना , उनके विरोध में बोलना क़तई उचित नहीं। विचारधारा के आधार पर एक फ़िल्म का सपोर्ट , एक का विरोध , यह हम देश को कहाँ ले जा रहे है ?

इतना ही नही आगे ट्वीट कर कमलनाथ ने लिखा है कि सभी फ़िल्मों को , सभी कलाकारों को एक नज़रिये से देखना चाहिये।कलाकारों को बाँटना क़तई सही नहीं।मै तो जनता से अपील करता हूँ कि वे अपनी सोच ,विचार , मनोरंजन व पसंद अनुसार कोई भी फ़िल्म देखे , यह उनका अधिकार।देश में किसी को हक़ नहीं कि वो हमें बताये कि हम क्या देखे , कौन सी फ़िल्म देखे , कौन सी नहीं। सभी फ़िल्में कोई ना कोई अच्छा व सामाजिक संदेश लेकर आती है।