लक्ष्मण सिंह ने फिर दिखाए तेवर

भोपाल। कांग्रेस को बीजेपी से ज्यादा खतरा अपने लोगों से हैं। पिछले कुछ दिनों के घटनाक्रम से तो यही लग रहा है कि हमेशा से चली आ रही अंदरूनी लड़ाई अब कांग्रेस के लिये घातक साबित हो गई है। एक तरफ ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने की घटना कांग्रेस के इतिहास में एक काले पन्ने की तरह दर्ज़ हो गई है, वहीं वो अब तक अपने विधायकों से बेंगलुरू में संपर्क तक नहीं कर पाई है और अपने ही विधायकों को वापस लाने के लिये उसे सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाना पड़ा है।

ऐसे में एक बार फिर कांग्रेस विधायक और दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह ने पार्टी को झटका दिया है।अब लक्ष्मण सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल से कांग्रेस शब्द हटा दिया है। अब कांग्रेस हट जाने के बाद लक्ष्मण सिंह के ट्विटर हैंडल पर लिखा हुआ है विधायक, कृषक, गायक। लेकिन ये ज़िक्र कहीं नहीं है कि आखिर वो किस पार्टी के विधायक हैं और अब उन्होने ये कौन सा नया गाना छेड़ दिया है।

पहले भी कई बार अपनी ही सरकार के खिलाफ खुलकर नाराजगी जता चुके हैं विधायक लक्ष्मण सिंह के अपने ट्विटर हैंडल से कांग्रेस शबद हटाना कहीं संकेत तो नहीं है कि वो भी निकट भविष्य में पार्टी को कोई खतरनाक सरप्राइज़ दे सकते हैं ? ऐसी पसोपेश की स्थिति में जब कांग्रेस को खुद नहीं पता है कि उनका कौन सा विधायक उनके साथ हैै, सीएम कमलनाथ के साथ पार्टी को जोड़कर रखने के लिये पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पूरी ताकत से जुटे हुए हैं, लेकिन उनके ही भाई उनकी इन कोशिशों को कमज़ोर करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

लक्ष्मण सिंह ने फिर दिखाए तेवर