भोपाल। मध्य प्रदेश में इन दिनों लोकायुक्त अलग अलग अलग जगहों पर छापामार कार्रवाई कर रही है। शुक्रवार को लोकायुक्त ने मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के डीजीएम समीर कुमार शर्मा के घर पर छापामार कार्रवाई की। टीम ने शर्मा के घर में 6 तक छानबीन की लेकिन इतने लंबे समय के बाद महज 219 रुपए ही मिले। बताया जा रहा है टीम ने उनके घर पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में छापा मारा था। टीम को इसके अलावा कोई काग्जात ऐसा नहीं मिला जिसमें निवेश या अन्य जगहों पर संपत्ति का ब्यौरा हो। 

लोकायुक्त की ये कार्रवाई सवालों के घेरे में है, सवाल उठ रहे हैं कि यह छापामार कार्रवाई किसके दबाव में की गई। एक अनुमान के अनुसार पिछले 7 वर्षों में यह पहली बार हुआ है, जब इतनी कम नकदी और न के बराबर दस्तावेज लोकायुक्त की कार्रवाई के दौरान मिले हैं।

लोकायुक्त अधिकारियों के अनुसार डीजीएम समीर कुमार शर्मा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिली थी. इसी आधार पर शुक्रवार की सुबह 6 बजे लोकायुक्त डीएसपी और टीआई ने अपनी टीम के साथ भोपाल के अयोध्या रोड स्थित सागर सिल्वर स्प्रिंग कैंपस में शर्मा के घर पर छापा मारा. लोकायुक्त के अधिकारी सलिल शर्मा ने बताया कि सुबह में शुरू हुई कार्रवाई 6 घंटे तक चली. इस दौरान शर्मा और उनके परिजनों से पूछताछ की गई. पूरे घर को खंगाला गया।