मध्यप्रदेश : सत्ता में वापस लौटे तो पुरानी पेंशन स्कीम करेंगे बहाल-कमलनाथ

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्य प्रदेश में पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग तेज होती जा रही है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक बार फिर राजस्थान सरकार की तरह पुरानी पेंशन बहाली की मांग सरकार बनने पर पूरा करने का आश्वासन दिया है। सोमवार को भोपाल में मानस भवन में मध्यप्रदेश शिक्षक कांग्रेस के प्रांतीय अधिवेशन में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि अगर प्रदेश में उनकी सरकार बनती है तो वह पुरानी पेंशन को बहाल करेगी। इससे पहले भी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पुरानी पेंशन बहाली को लेकर प्रदेश की शिवराज सरकार को पत्र लिख चुके है। मध्यप्रदेश शिक्षक कांग्रेस के प्रांतीय अधिवेशन में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी शामिल हुए।

यह भी पढ़ें… उड़ान भरना होगा महंगा : एविएशन टर्बाइन ईंधन ने रिकॉर्ड कीमतों को छुआ!, लगातार 25वें दिन पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर

दरअसल मध्य प्रदेश में भी 1 जनवरी 2005 से नियुक्त होने वाले कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन व्यवस्था बंद कर नई पेंशन योजना लागू की है। इसके तहत कर्मचारियों को सेवानिवृत्त होने पर प्रतिमाह 800 से 1 हजार तक पेंशन मिलती है। कर्मचारी संगठन सरकार से लगातार पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग कर रहे हैं। कर्मचारियों का कहना है कि नई पेंशन में बुढ़ापे में कर्मचारियों की आजीविका चलाना मुश्किल हो गया है। लगातार पुरानी पेंशन योजना की बहाली को लेकर कर्मचारी संगठन आन्दोलनरत है।

https://twitter.com/NarendraSaluja/status/1520690988087640064

https://twitter.com/NarendraSaluja/status/1520691409971740672


About Author
Avatar

Harpreet Kaur

Other Latest News