मध्यप्रदेश IPS मीट 4 और 5 फरवरी को, सांस्कृतिक कार्यक्रमों में प्रस्तुति देंगे प्रदेश के दबंग पुलिस अधिकारी

Avatar
Published on -

Madhya Pradesh IPS Meet : मध्य प्रदेश में 4 और 5 फरवरी को आईपीएस मीट होने जा रही है, इस समारोह का वर्षभर पुलिस अधिकारियों और उनसे ज्यादा उनके परिजनों को इंतजार रहता है। भारतीय पुलिस सेवा संघ वार्षिक सम्मेलन भोपाल में आयोजित होगा। कोरोना के चलते पिछले कुछ सालों से आईपीएस मीट फीका रहा लेकिन इस साल कार्यक्रम की खासी तैयारी की गई है। दो दिवसीय इस मीट में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही आईपीएस अधिकारियों के परिजन भोपाल की अलग अलग जगहों पर घूमेंगे और लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठायेगे।

4 फरवरी को होगा उद्घाटन 

आईपीएस मीट का उद्घाटन समारोह मिंटो हॉल में आयोजित किया जाएगा। उद्घाटन अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और पुलिस महानिदेशक सुधीर कुमार सक्सेना मौजूद रहेंगे। उद्घाटन अवसर पर पुलिस को आने वाली चुनौती और उपलब्धि पर चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही इसी दिन कार्यक्रम में शामिल होने वाले अधिकारियों के परिवार के लिए सुबह 10 बजे भोपाल के अलग-अलग पर्यटन स्थल जैसे जनजातीय संग्रहालय, मानव संग्रहालय एवं वोट क्लब आदि को घूमने के लिए व्यवस्था की जाएगी। जहां एक तरफ़ उद्घाटन अवसर पर आईपीएस अधिकारी चर्चा सत्र में शामिल होंगे वही उनके परिजन भोपाल के पर्यटन स्थलों में घूमेंगे, वही शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

5 फरवरी के कार्यक्रम
सुबह 9 बजे सभी अधिकारियों एवं परिवारजनों के साथ पुलिस आफिसर्स मैस, जहांगीराबाद से बस में बैठकर रातापानी जंगल रिसोर्ट जाएंगे। इस बार आईपीएस अधिकारियों और उनके परिजनों के लिए रातापानी जंगल रिसोर्ट में विभिन्न प्रकार के खेलकूद एवं मनोरंजक खेलों का आयोजन किया जाएगा। शाम 6:30 बजे से पुलिस ऑफिसर्स मैस, भोपाल में एकल सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

कार्यक्रम के लिए खासी तैयारी 

गौरतलब है कि साल में एक बार होने वाले इस आयोजन के लिए आईपीएस अधिकारी और उनके परिवार बेहद तैयारी करते है, जहां एक तरफ़ जोन के आईपीएस अधिकारी सांस्कृतिक कार्यक्रम तैयार कर ग्रुप प्रस्तुति देते है वही उनके परिजन भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शामिल होते है। फिलहाल इस बार आईपीएस मीट में एक से बढ़कर एक आईपीएस अधिकारी डांस में शामिल हो रहे है।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur

Other Latest News