MP Weather Update : मध्यप्रदेश के इन 20 जिलों में होगी भारी बारिश, येलो अलर्ट जारी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट

मध्यप्रदेश में अगस्त का महीना बारिश की सौगात लेकर आया है। मध्यप्रदेश में पूरे सावन में बारिश के लिए तरसे प्रदेशवासियों के लिए अगस्त के महीने में मॉनसून महरबान रहेगा। बीते दिन प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश हुई।मौसम विभाग की माने तो आज मध्यप्रदेश में मॉनसूनी सिस्टम की एंट्री होने जा रही है। जिससे प्रदेश में अगले दो-तीन दिनों में अच्छी बारिश की संभावना जताई जा रही है।

अगले 24 घंटो में यहां है बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के अंदर भारी बारिश की चेतवानी दी है। मध्यप्रदेश के रीवा, सतना, कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, होशंगाबाद, बैतूल, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, शाजापुर, आगर, गुना, अशोकनगर, ग्वालियर, श्योपुर कला जिलों में अच्छी बारीश होने की उम्मीद है। इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

कहां हुई कितनी बारिश

मौसम विभाग की माने तो पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में मॉनसून सक्रिय रहा। प्रदेश के सभी संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई है। रहेटी में 14 सेमी, होशंगाबाद में 11 सेमी, कटंगी, मुल्ताइ और लांजी में 9 सेमी, महूखेड़ा में 8 सेमी, बुधनी, आमला और बाग्ली में 7 सेमी, छिंदवाड़ा, अनूपपुर, महु, नसरुल्लागंज में 6 सेमी बारिश दर्ज की गई है।

अगस्त में जमकर होगी बरसात

मौसम जानकार की माने तो गुरुवार को ओडिशा तट पर मौजूद सिस्टम की छत्तीसगढ़ के आस-पास आने की संभावना है। वहीं साउथ गुजरात पर बने सिस्टम के कारण अरब सागर को भी काफी नमी मिल रही है, जिस वजह से गुरुवार और शुक्रवार को राजधानी भोपाल के साथ साथ मध्यप्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश की संभावना है। बताया जा रहा है कि 9 अगस्त को बंगाल की खाड़ी में एक और कम दबाव का क्षेत्र बन सकता है, जिसके आगे बढ़ने से मध्यप्रदेश में बारिश का लगातार सिलसिला बनने की पूरी संभावना है। मना जा रहा है कि अगस्त के महीने में मॉनसून काफी सक्रिय रहने वाला है।

MP Weather Update : मध्यप्रदेश के इन 20 जिलों में होगी भारी बारिश, येलो अलर्ट जारी