गंजबासौदा: तीन शव बरामद, रेस्क्यू टीम मौके पर मौजूद, बोले CM- 5 लाख की आर्थिक सहायता का ऐलान

गंजबासौदा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के विदिशा जिले (Vidisha) के गंजबासौदा से बड़ी खबर मिल रही है। यहां मिट्टी के अचानक धसने से कई लोग कुएं के अंदर जा गिरे है, सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीएम भी मौके पर पहुंच गए है और  रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु कर दिया है और सभी को सुरक्षित बचाने की कोशिश की जा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद आपदा प्रबंधन दल को मौके पर भेजा है। कलेक्टर-IG भी मौके पर पहुंच रहे हैं।अबतक तीन के शव निकाले गए हैं। कई के दबे होने की आशंका है।NDRF और SDRF मौके पर राहत कार्य मे जुटे है।

MP School: 26 जुलाई तक आवंटित स्कूलों में प्रवेश ले सकेंगे छात्र, सीधे राशि ट्रांसफर करेगी सरकार

गंजबासौदा की घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि गंज बासौदा की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में देर रात तक दो शव मिले थे, एक शव आज सुबह निकाला गया है। मैं लगातार घटना स्थल पर मौजूद प्रशासन से संपर्क में हूँ और बचाव कार्यों की निरंतर मोनिटरिंग कर रहा हूँ। राज्य शासन के प्रतिनिधि के तौर पर विदिशा के प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग रात भर घटनास्थल पर मौजूद रहे, उनकी देखरेख में बचाव दल फसें हुए लोगों को बचाने में जुटे हुए हैं। घटनास्थल पर कमिश्नर आईजी कलेक्टर एसपी एनडीआरएफ एसडीआरएफ की टीम लोगों को मदद पहुंचा रही है। राज्य शासन ने निर्णय लिया है कि मृतकों के परिवारजनों को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता घायलों को 50 हज़ार रुपये एवं निशुल्क इलाज की सुविधा प्रदान की जाएगी ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)