दो बार खुदकुशी में नाकाम किशोरी ने तीसरी बार में फांसी लगाकर दी जान

minor-girl-suicide-

भोपाल। निशातपुरा थाना इलाके में रहने वाली एक नाबालिग किशोरी ने कल शाम को परिजनों की गैर मौजूदगी में घर में फांसी लगाकर जान दे दी। वह पूर्व में एक बार आग लगाकर, दूसरी बार फांसी लगाकर खुदकुशी का प्रयास कर चुकी थी। लड़की मानसिक रूप से कमजोर बताई जा रही है। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। घटना की जांच की जा रही है। पुलिस को मृतका के घर से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

पुलिस के अनुसार रमेश अहिरवार शुक्ला प्लांट पीपुल्स मॉल के सामने झुग्गी में रहते हैं। उनके सात बच्चे हैं, पांच लड़की और दो लड़के। चार लड़कियों की शादी हो चुकी है। जबकि बेटियों में सबसे छोटी रचना है। उनका परिवार मजदूरी कार्य करता है। रमेश शुक्ला प्लांट की ही डामर की गाड़ी चलाते हैं। कल शाम को बड़ा बेटा तथा रमेश काम पर गए थे। मां भी मजदूरी करने गई हुई थी। जबकि घर पर उनका छोटा बेटा राज अहिवार और 17 साल की बेटी रचना अहिरवार थी। राज घर के पास ही खेलने गया हुआ था, शाम करीब सवा पांच बजे राज घर पहुंचा तो उसने बहन रचना की लाश फंदे पर लटकी देखकर पिता को किसी तरह जानकारी दी। पिता ने थाने पहुंचकर पुलिस को सूचना दी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि थोड़े दिन पहले ही रचना ने खुद को आग के हवाले कर दिया था। इससे पूर्व में एक वह फांसी लगाकर खुदकुशी का प्रयास कर चुक�� है। वह दिमागी रूप से कमजोर थी। पजिरनों ने पुलिस को बताया कि लड़की का परिवार में किसी प्रकार का विवाद नहीं था।

– फुटपाथ पर मिला शव 

इधर बजरिया पुलिस ने भी कल दोपहर देशी कलारी के पास फुटपाथ से एक युवक की लाश बरामद की है। मृतक मूलत: नरसिंहपुर का रहने वाला है और यहां मजदूरी करता था। पुलिस के अनुसार सलामतउद्दीन ने सूचना दी थी कि देशी कलारी के सामने किसी अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव बरामद कर लिया था। मृतक के पास से एक पर्ची भी बरामद हुई थी। पर्ची के अनुसार मृतक की पहचान खेत सिंह पिता चुन्नीलाल (33) निवासी नरसिंहपुर के रूप में की गई। पुलिस का कहना है कि अभी उसके परिजनों से संपर्क नहीं हो सका है। पुलिस ने शव हमीदिया मरचुरी में रखवा दिया है। मृतक के परिजनों से संपर्क करने पुलिस पते के आधार पर स्थानीय पुलिस की सहायता ले रही है।