MP By-election: सॉफ्ट हिन्दुत्व की राह, उपचुनाव वाले क्षेत्रों में रामशिला यात्रा निकालेगी भाजपा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अयोध्या में हो रहे राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण को भाजपा (BJP) ने उपचुनाव (By-election) में भुनाने की तैयारी कर ली है। इसके लिए अब उपचुनाव वाले क्षेत्रों में खासतौर पर रामशिला यात्रा (Ramshila Yatra) निकाली जाएगी। सुर्खी (Surkhi) विधानसभा से बाकायदा इसकी शुरुआत भी हो चुकी है। जल्द ही अशोकनगर (Ashok Nagar), सांवेर (Sanver), मुंगावली (Mungavali) समेत अन्य विधानसभा क्षेत्र में से इस तरह की यात्राएं निकाली जाएगी।

5 रामशिलाएं राम दरबार के साथ रथ पर निकाली जाएगी
भाजपा ने रामशीलाओं को लेकर हालांकि विधिवत कोई कार्यक्रम जारी नहीं किया है, पर आरएसएस (RSS) और उसके सहयोगी संगठनों की मदद से इस तरह की रथ यात्राओं के आयोजन का खाका तैयार किया गया है। विधानसभा क्षेत्र में चांदी की 5 रामशिलाएं राम दरबार के साथ रथ पर निकाली जाएगी। इन यात्राओं के जरिए लोगों को भावनात्मक रूप से राम मंदिर निर्माण से तो जोड़ा ही जाएगा वहीं राम मंदिर के लिए सहयोग भी मांगा जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)