Mohan Cabinet Decision : मोहन कैबिनेट बैठक सम्पन्न, इन प्रस्तावों पर लगी मुहर, कर्मचारियों-शिक्षकों को भी तोहफा

कैबिनेट बैठक में अनुसूचित जाति कल्याण विभाग के अंतर्गत अनुदान प्राप्त अशासकीय संस्थाओं के शिक्षक व कर्मचारियों को एक जनवरी 2006 से छठवें वेतनमान का लाभ देने का निर्णय लिया गया। वही बाणसागर बहुउद्देशीय परियोजना के अंतर्गत बहुती नहर को माइक्रो सिंचाई परियोजना में परिवर्तित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

Mohan Cabinet Meeting Decision 2024 : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में आज मंगलवार को राजधानी भोपाल में मंत्रालय में कैबिनेट की अहम बैठक सम्पन्न हुई। कैबिनेट बैठक में एक दर्जन महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर चर्चा के बाद मुहर लगाई गई। किसानों और कर्मचारियों को लेकर भी बड़े फैसले लिए गए। इन फैसलों को लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।बैठक के दौरान सीएम मोहन यादव ने मंत्री- विधायकों को ओला प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि राजस्व अमले के साथ मिलकर किसानों को तुरंत राहत दी जाए।

29 फरवरी को एमपी को मिलेगी करोड़ों की सौगात

कैबिनेट  बैठक समाप्त होने के बाद इसकी ब्रीफिंग डिप्टी सीएम राजेन्द्र शुक्ल की। उन्होंने बताया कि 29 फरवरी को प्रदेश में 17000 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया जाएगा। विकसित भारत संकल्प यात्रा के समापन अवसर पर भी विशेष कार्यक्रम होंगे। इस खास मौके पर मुख्यमंत्री मोहन यादव  ने सभी मंत्रियों को अपने-अपने गृह जिले में रहने के निर्देश दिए हैं।वही अधिकारियों को भी तैयारियों को लेकर निर्देश दिए गए है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)