MP News : भारत जोड़ो यात्रा की एक सुंदर तस्वीर, बच्ची ने राहुल और प्रियंका गांधी को किस किया

Bharat Jodo Yatra : भारत जोड़ो यात्रा का आज 79वां दिन है। 7 सितंबर से शुरु हुई इस यात्रा के पीछे राहुल गांधी और कांग्रेस ने अपना उद्देश्य जाहिर किया है कि केंद्र सरकार की कथित विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ भारत को एकजुट करना है। इसे एक जनआंदोलन का रूप दिया गया है और इन 78 दिनों में इस यात्रा की कई अलग अलग तस्वीरें सामने आई हैं।

राहुल गांधी की इस यात्रा के दौरान कई फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहे हैं। किसी में वो किसी बुजुर्ग से बात कर रहे हैं, किसी में बच्चे को दुलार रहे हैं, किसी में सामान्य लोगों का हाथ पकड़कर चल रहे हैं। ये फोटो उनकी एक अलग सोशल इमेज क्रिएट करने में भी कामयाब होती दिख रही हैं। राजनीति से इतर ये एक मानवीय जुड़ाव का अहसास करा रही हैं और लोग इसे उनकी कामयाबी मान रहे हैं। आम लोग बेझिझक उनके पास जाते हैं, बात करते हैं, उनसे हाथ मिलाते हैं गले मिलते हैं और ऐसी तस्वीरें और वीडियो लगातार बाहर आ रहे हैं।

मध्यप्रदेश की यात्रा के दौरान भी ऐसा ही एक प्यारा वीडियो सामने आया है। इसमें हम देखते हैं कि एक क्यूट सी बच्ची को राहुल गांधी गोद में उठाए हुए हैं और बच्ची उनके गाल पर किस कर लेती है। इसके बाद प्रियंका गांधी बच्ची को दुलारते हुए दिख रही हैं। बच्ची प्रियंका को भी गाल पर किस करती है और ऐसे में उनके एक्सप्रेशंस भी देखने लायक है। तभी राहुल गांधी बच्ची को इशारा करते हैं प्रियंका के दूसरे गाल की तरफ..और बच्ची उसे भी चूम लेती है। वीडियो में राहुल और प्रियंका दोनों बच्ची को लाड़ करते और उसके साथ हंसते खिलखिलाते नजर आ रहे हैं। राजनीतिक यात्रा के बीच ये एक बहुत ही भावनात्मक पल है। हालांकि कुछ लोग इसे भी प्रोपेगेंडा बता रहे हैं..लेकिन किसी बच्ची को प्यार करना, बुजुर्ग से हालचाल पूछ लेना, किसी को गले लगा लेना हर हाल में सुंदर है। ये एक सुंदर वीडियो है जिसे मानवीय दृष्टिकोण से देखा जाना चाहिए।