MP News : भारत जोड़ो यात्रा की एक सुंदर तस्वीर, बच्ची ने राहुल और प्रियंका गांधी को किस किया

Bharat Jodo Yatra : भारत जोड़ो यात्रा का आज 79वां दिन है। 7 सितंबर से शुरु हुई इस यात्रा के पीछे राहुल गांधी और कांग्रेस ने अपना उद्देश्य जाहिर किया है कि केंद्र सरकार की कथित विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ भारत को एकजुट करना है। इसे एक जनआंदोलन का रूप दिया गया है और इन 78 दिनों में इस यात्रा की कई अलग अलग तस्वीरें सामने आई हैं।

राहुल गांधी की इस यात्रा के दौरान कई फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहे हैं। किसी में वो किसी बुजुर्ग से बात कर रहे हैं, किसी में बच्चे को दुलार रहे हैं, किसी में सामान्य लोगों का हाथ पकड़कर चल रहे हैं। ये फोटो उनकी एक अलग सोशल इमेज क्रिएट करने में भी कामयाब होती दिख रही हैं। राजनीति से इतर ये एक मानवीय जुड़ाव का अहसास करा रही हैं और लोग इसे उनकी कामयाबी मान रहे हैं। आम लोग बेझिझक उनके पास जाते हैं, बात करते हैं, उनसे हाथ मिलाते हैं गले मिलते हैं और ऐसी तस्वीरें और वीडियो लगातार बाहर आ रहे हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।