MP News : सीएम मोहन यादव का राहुल गांधी पर बड़ा हमला, बोले- जो डिबेट के लायक हो उससे डिबेट की जाती है , पीएम मोदी के मौन पर भी किया पलटवार

एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि हम तो धर्म के मार्ग पर चलते है कांग्रेस क्यों अधर्म के मार्ग पर चलती है? कांग्रेस को क्यों हिन्दू धर्म से नफरत है? जिनको धर्म से नफरत है  जनता उनको जवाब देगी , देश ऐसे लोगों को माफ़ नहीं करती, हम तो डंके की चोट पर धर्म की बात करेंगे।

CM Dr Mohan Yadav

MP News : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने राहुल गांधी पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि डिबेट उससे की जाती है जो डिबेट के लायक हो जिसकी भाषा और विचार का कोई आधार ना हो उससे क्या डिबेट की जाये? सीएम ने राहुल गांधी और कांग्रेस द्वारा पीएम की मौन साधना पर तंज कसने पर भी पलटवार किया, उन्होंने कहा कि ये हमारी पद्धति है कि हम आत्मावलोकन कैसे करें, तुम्हें ध्यान नहीं करना मत करो हमारा ध्यान तो भंग मत करो।

कांग्रेस का मनोबल गिरा हुआ था 

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने भाजपा मीडिया सेंटर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि यदि पूरे लोकसभा चुनाव का विश्लेषण करें तो मध्य प्रदेश में ये भाजपा और कांग्रेस का सीधा मुकाबला रहा और कांग्रेस ने इस बार मप्र में पतन की पराकाष्ठा तक खुद को पहुंचा दिया, कांग्रेस कार्यकर्ता गिरे मनोबल से चुनाव में था।

सीएम यादव का राहुल पर हमला, खुद ही भागोगे तो कार्यकर्ता का मनोबल कैसे बढ़ेगा    

सीएम ने कहा कि कांग्रेस के तीन बार के सांसद राहुल गांधी को अमेठी से एक बार पटखनी मिली तो वे अपनी पैत्रक सीट से ऐसे भागे कि वापस अपनी सीट पर नहीं लौटे, वो केरल भाग गए, हार की ऐसी धमक मिली कि लौटे ही नहीं, अरे आप जब खुद भागोगे तो कैसे अपने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाओगे, बड़ी बात सोनिया जी ने जीती सीट छोड़ दी, हारने वाले भाग गए तो कैसे कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा ।

29 में से 27 सीटों पर लड़े फिर भी कहते हैं दमदारी से लड़े 

मुख्यमंत्री ने कहा मप्र में कांग्रेस का डर इतना है कि सपा से हाथ मिला लिया, 29 से 27 पर चुनाव लड़ा, पहले ही हार गए कितनी हिम्मत जुटानी पड़ी होगी ये कहने के लिए कि दमदारी से चुनाव लड़ा, अरे आप पूरी सीटों पर लड़े ही नहीं तो कैसा दम? जबतक आप जनता की भावना को समझ कर चुनाव नहीं लड़ोगे जनता आपकी भावना को नहीं समझेगी।

मोदी की सुनामी चल रही है 400 पार होगा 

सीएम डॉ मोहन यादव ने कहा मोदी जी की सुनामी चल रही है , 400 पार कह रहे हैं, होगा, अब ये लोग बहाने बनायेंगे, ईवीएम, डीएम पर ठीकरा फोड़ेंगेएक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं तो सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और धोनी को आदर्श मानता हूँ जब वो बल्ला चलाते हैं तो फिर देखते नहीं बॉल कहा गई? निश्चित ही छक्का लगेगा,  हमने भी ऐसा ही चुनाव लड़ा, हमें जीत का विश्वास है ये लोग बिल्ली के भाग्य से छीका टूटने का इन्तजार कर रहे हैं तो करें सीएम ने कहा अमेठी में किसने रोका था, उनमें दम ही नहीं था तो हम क्या करें, प्रियंका गांधी ने फॉर्म क्यों नहीं भरा , राहुल गांधी ने पहले माँ से सीट छुडवाई अब भाई बहन भी छोड़ कर चले गए और सवाल हमसे कर रहे हैं । 

डिबेट उससे की जाती है जो डिबेट के लायक हो 

राहुल गांधी के पीएम के डिबेट नहीं करने के सवाल पर सीएम मोहन यादव ने कहा कि मैं ये जानता हूँ कि डिबेट उससे की जाती है जो डिबेट लायक हो,  वो अंतर्मन में झांक ले, जिन्होंने आरोप लगाकर सुप्रीम कोर्ट में माफ़ी मांगी जिसकी भाषा, विचार का ही आधार नहीं हो , उससे क्या डिबेट करें? जो अपनी सीट की चिंता नहीं कर पाया, जो डर गया अपने परिवार की सीट पर चुनाव नहीं लड़ पाया, भाग गया, वो मोदी जी का क्या मुकाबला करेगा।

पीएम मोदी के ध्यान पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस को दिया ये जवाब  

पीएम मोदी के ध्यान पर सवाल उठाने वाले राहुल गांधी और कांग्रेस को जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ये परमात्मा की कृपा है हम अपने तरह से आत्मावलोकन करते हैं हमारे यहाँ अष्टांग योग है उसमें एक ध्यान योग है लेकिन कांग्रेस ने हमेशा हिन्दू संस्कृति पर हमला किया है, आपको ध्यान नहीं आता तो मत करो हमारा ध्यान तो भंग मत करो।

वीडी बोले- आपमें क्षमता नहीं है कि पीएम मोदी को मौन करा सकें 

सीएम के साथ मौजूद प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी मौन के मुद्दे पर पलटवार करते हुए कहा कि 55 सालों तक राज करने वाला दल आज इतना हल्का हो चुका है कि चुनाव आयोग पर सवाल उठा रहा है, पीएम के लिए कह देना कि वो मौन धारण कर चले गए, ये  देश की 140 करोड़ जनता का अपमान है, ये मजाक है, आपमें इतनी क्षमता नहीं है  कि प्रधानमंत्री मोदी को मौन करा सकें, आध्यात्म हर किसी के बस की बात नहीं है, कांग्रेस हल्केपन की बात कर रही है क्या आधार है बताइए , देश की संवैधानिक संस्थाओं पर विश्वास करना चाहिए कांग्रेस नहीं करती ये देश का दुर्भाग्य है।

हम धर्म के मार्ग पर चलते हैं कांग्रेस अधर्म के मार्ग पर चलती है 

एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि हम तो धर्म के मार्ग पर चलते है कांग्रेस क्यों अधर्म के मार्ग पर चलती है? कांग्रेस को क्यों हिन्दू धर्म से नफरत है? भगवान राम का मंदिर इतने सालों में क्यों नहीं बना? जिनको धर्म से नफरत है  जनता उनको जवाब देगी , देश ऐसे लोगों को माफ़ नहीं करती, हम तो डंके की चोट पर धर्म की बात करेंगे।

प्रदेश की जनता, मीडिया और विपक्ष का किया धन्यवाद 

मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव समाप्त हो गए , सभी दलों ने अपने अपने तरीके से जनता तक अपनी बात पहुंचाई, चुनाव में आरोप प्रत्यारोप होते हैं लेकिन अच्छी बात है कि किसी के मन में किसी के लिए मनमुटाव नहीं है मप्र के चार  चरणों को कोई ऐसी बात सामने नहीं आई, मैं प्रदेश की जनता, मीडिया और विपक्ष सभी को धन्यवाद देता हूँ कि प्रदेश का चुनाव स्वस्थ वातावरण में सम्पन्न हो गया ।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ....पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News