MP News : हितानंद शर्मा को मिली भाजपा के नए सह संगठन मंत्री की जिम्मेदारी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एमपी उपचुनाव (MP By-election) से पहले भाजपा ने संगठन को मजबूत करने के लिए  भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश का सह-संगठन मंत्री की नियुक्ति की है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष  जगत प्रकाश नड्डा  ने हितानंद शर्मा (Hitanand Sharma) को ये बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (National President JP Nadda)  ने संघ से जुड़े हितानंद को एमपी बीजेपी का सह संगठन मंत्री नियुक्त किया है। पूर्व प्रदेश सह संगठन महामंत्री और आरएसएस के प्रचारक अतुल राय को भाजपा से आरएसएस में वापस भेजे जाने के बाद से ही यह पद खाली चल रहा था। हितानंद भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत (Suhaas Bhagat) को सहयोग करेंगे।

हितानंद शिवपुरी और विदिशा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक रह चुके हैं। वे 1995 से आरएसएस में प्रचारक हैं। हितानंद विद्या भारती मध्य भारत प्रांत के संगठन मंत्री भी रहे। यह नियुक्ति उपचुनाव के ठीक पहले की गई है। उपचुनाव से पहले हुई इस नियुक्ति के कई सियासी मायने निकाले जा रहे है। सुत्रों की माने तो उपचुनाव से पहले अपनों की नाराजगी भाजपा के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है, यही कारण है कि उम्मीदवारों का ऐलान नही किया गया है। वही संगठन को लगातार पार्टी में असंतोष और विरोध की शिकायतें लगातार मिल रही थी, ऐसे में कई गुटों में बंट रही बीजेपी को थामने के लिए हाईकमान ने हितानंद को नए सह संगठन मंत्री के रुप में नियुक्त किया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)