MP News : बोर्ड पेपर लीक में 9 केंद्राध्यक्ष और सहायक केंद्राध्यक्ष निलंबित, गोपनीयता और विश्वसनीयता बरतने में लापरवाही का आरोप

Bhopal News : मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बोर्ड परीक्षाओं की गोपनीयता और विश्वनीयता बनाए रखने में लापरवाही के आरोप में 9 केंद्राध्यक्षों व सहायक केंद्राध्यक्षों को निलंबित कर दिया है। गुरुवार को माध्यमिक शिक्षा मंडल की सिफारिश के बाद लोक शिक्षण संचालनालय के आयुक्त अभय वर्मा ने केंद्राध्यक्षों को निलंबित करने के आदेश जारी किए।

बता दें कि मध्यप्रदेश बोर्ड की परीक्षाएं 1 मार्च से शुरू हुई है। परीक्षाओं के पेपर टेलीग्राम ग्रुप्स पर बिकने की शिकायत आई थी। वहीं, इस मामले में भोपाल साइबर क्राइम थाना ने भी पेपर लीक करने वालों पर एफआईआर दर्ज की है। हालांकि अभी बोर्ड ने आधिकारिक रूप से पेपर लीक होने की बात नहीं मानी है। इसके बाद मंडल ने 6 सदस्यीय जांच कमेटी बनाई है। इस बीच अलग-अलग केंद्रों पर लापरवाही सामने आने पर कार्रवाई की है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”