भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देश में कोरोना (Corona) ने एक बार फिर तेजी से पैर पसार रहा हैं, वही बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) द्वारा आज से पूरे देश में टीका उत्सव (Tika Utsav) मनाने का अभियान चलाया गया है। इस अभियान का लक्ष्य देश भर से ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगवाने का है। टीका उत्सव आज 11 अप्रैल यानी महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती से शुरू हुआ है जो 14 अप्रैल बाबा साहब की जयंती तक चलेगा। जिसके चलते मोदी ने देशवासियों से खास अपील भी की है। वही इसी की तर्ज पर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भी इसकी शुरुआत की गई है। टीका उत्सव को लेकर मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग (Vishwas Kailash Sarang) का बयान सामने आया है उन्होंने कहा है कि कोरोना का सबसे बड़ा इलाज वैक्सीन है, इसलिए 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव चलाया जा रहा है इसका सीधा मकसद ज्यादा लोगों तक वैक्सीन पहुंचाना है।

 

यह भी पढ़ें….पुलिस की बड़ी कार्रवाई, लाखों की अवैध शराब के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

पीसी शर्मा की डॉक्टर के साथ बदतमीजी पर बोले सारंग
हाल ही में जेपी हॉस्पिटल के वाक्य पर सारंग ने कहा की कांग्रेस के विधायक पीसी शर्मा (PC Sharma) ने जिस तरह बदतमीजी की वह ठीक नहीं है जो परिजन है उनकी भावना का ध्यान रखा जाएगा लेकिन यदि ऐसी हरकत होगी तो डॉक्टर का मनोबल घटता है। पीसी शर्मा को इस समय नेता गिरी नहीं करना चाहिए। ताकि हम सब कोराना से ठीक से जंग जीत पाए। बातादें कि 10 अप्रैल को जेपी अस्पताल में एक युवक की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया था और डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया था, जिसके बाद पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने अपने समर्थकों के साथ अस्पताल पहुंचकर जमकर हंगामा कर दिया वहीं डॉक्टरों के साथ भी बदसलूकी की थी।

ऑक्सीजन की कमी पर बोले विश्वास सारंग
मध्यप्रदेश में हो रही ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी को लेकर पूछे गए सवाल पर विश्वास सारंग ने कहा की ऑक्सीजन की व्यवस्था सुचारू है। यह बात सही है कि जितनी ऑक्सीजन की जरूरत है उससे ज्यादा की खपत हो रही है कहीं ना कहीं इसकी वजह लापरवाही है। और शायद कहीं कालाबाजारी भी हो रही है। इसको लेकर सीएम ने सख्त निर्देश भी दिए हैं कि ऑक्सीजन की खपत और सारी चीजों का ऑडिट कराया जाएगा। हमारे यहां ऑक्सीजन की बिल्कुल भी कमी नहीं है।