MP School: छात्रों के लिए बड़ी खबर, अधिकारियों को प्रोफाईल का पंजीयन कराने के निर्देश

mp school

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  MP में सितंबर-अक्टूबर 2021 से सभी कक्षाओं के स्कूलों (MP School Reopen) को सावधानी पूर्वक और नियमों का पालन करते हुए खोल दिया गया है। वही जिला स्तर पर कलेक्टरों द्वारा बैठकें ली जा रही है और छात्रों, छात्रवृत्ति और प्रोफाइल अपडेट संबंधित निर्देश जारी किए जा रहे है।इसी कड़ी में नीमच कलेक्टर ने सभी विद्यार्थियों के पोर्टल पर प्रोफाईल का पंजीयन करवाने के अधिकारियों को निर्देश दिए है।इसके पहले बड़वानी कलेक्टर ने स्कूल में अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों का वेतन और इन्क्रीमेंट रोकने और सागर संभागायुक्त ने स्कूल शिक्षा विभाग (MP School Education Department) की बैठक में शिक्षा पोर्टल पर नामाकंन कराने के DEO को निर्देश दिए थे।

MP: पटवारी-शिक्षक समेत 5 निलंबित, 51 कर्मचारियों को नोटिस, 1 बर्खास्त, 1284 के लाइसेंस निलंबित

नीमच कलेक्टर मयंक अग्रवाल (Neemuch Collector Mayank Agarwal)की अध्यक्षता ने आदिम जाति कल्याण, पिछडा वर्ग, NRLM, जिला रोजगार, उद्योग विभाग की बैठक में जिला संयोजक को निर्देश दिए कि एमपी.टास पोर्टल (mp tas portal) पर अजा जनजाति वर्ग के विद्यार्थियों की प्रोफाईल के पंजीयन (Registration of student profiles) का कार्य तेजी से पूर्ण करवाये। स्कूलों में बने जाति प्रमाण पत्रों की सूची तैयार कर, संबंधित SDM को प्रदान करें और उन विद्यार्थियों के डिजिटल जाति प्रमाण पत्र जारी करवाये।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)