MP School : कक्षा 5 और 8 की पुन: परीक्षा के लिए राज्य शिक्षा केन्द्र ने जारी किये निर्देश, 3 जून से होगी प्रारंभ होंगे एक्जाम

निर्देशों में कहा गया है कि परीक्षा केन्द्र तक परीक्षार्थियों को पहुँचाने का दायित्व संबंधित शाला प्रमुख और शिक्षकों का होगा। परीक्षार्थियों के प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर प्राप्त किये जा सकेंगे। इस संबंध में विस्तृत जानकारी राज्य शिक्षा केन्द्र के जिला समन्वयक से भी प्राप्त की जा सकती है।

Atul Saxena
Published on -
School

 MP School : मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने कक्षा-5 और 8 की पुन: परीक्षा के संबंध में आदेश दिए हैं, राज्य शिक्षा केन्द्र ने इस सम्बन्ध में निर्देश जारी किये हैं, पुन: परीक्षा 3 जून से प्रारंभ होकर 8 जून तक चलेगी, आदेश में प्रोजेक्ट कार्य से लेकर परीक्षा केंद्र बनाने तक के लिए दिशा निर्देश दिए गए हैं।

प्रोजेक्ट कार्य का मूल्यांकन 15 मई तक अनिवार्य रूप से किया जाये

स्कूल शिक्षा विभाग ने कक्षा-5 और 8 की पुन: परीक्षा सत्र 2023-24 के लिये दिशा-निर्देश जारी किये हैं। इस संबंध में जिला कलेक्टर्स को राज्य शिक्षा केन्द्र ने पत्र लिखा है। राज्य शिक्षा केन्द्र ने प्रोजेक्ट कार्य के अंकों की प्रविष्टि के संबंध में कहा है कि ऐसे परीक्षार्थी, जो अनुत्तीर्ण हो गये हों या अनुपस्थित रहे हों, उन छात्रों के प्रोजेक्ट कार्य 15 मई तक अनिवार्य रूप से पूरा कर मूल्यांकन किया जाये।

Continue Reading

About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....