MP Teachers Recruitment : शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पर बड़ी अपडेट, शाला विकल्प चुनने के लिए तारीख घोषित

लोक शिक्षण संचालनालय ने मुताबिक सूची में जिन अभ्यर्थियों के नाम के आगे प्रोविजनल लिखा गया है उनके दस्तावेज प्रमाणीकरण के लिए विश्व विद्यालय अथवा उस सक्षम अधिकारी के पास प्रमाणीकरण के लिए भेजे गए हैं ।

MP Teachers Recruitment : मध्य प्रदेश के स्कूलों के लिए चल रही  माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया जल्दी ही पूरी हो जाएगी, लोक शिक्षण संचालनालय ने माध्यमिक शिक्षक के अभ्यर्थियों के लिए शाला विकल्प चयन संबंधी सूचना जारी की है, लोक शिक्षण संचालनालय ने चयनित अभ्यर्थियों से 13 से 16 जनवरी के बीच शाला के विकल्प का चयन करने के लिए कहा है।

लोक शिक्षण संचालनालय ने अपने अधिकारिक ट्विटर एकाउंट पर सूचना पोस्ट करते हुए पूरी जानकारी उपलब्ध कराई है, इस सूचना के मुताबिक 29 सितम्बर 2022 को माध्यमिक शिक्षक भर्ती (MP Teachers Recruitment) के लिए निकाले गए विज्ञापन के अनुक्रम में शाला विकल्प चयन हेतु अभ्यर्थियों की सूची जारी की जा रही है।

इस सूचना में स्पष्ट किया गया है कि अभ्यर्थियों को न्यूनतम 50 विकल्प अथवा किसी विद्शय में 50 से कम रिक्तियां होने पर समस्त रिक्तियों का चयन करना अनिवार्य होगा, अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक से अधिक शाला विकल्पों का चयन करें।

ध्यान रहे समय अवधि (13 जनवरी से 16 जनवरी के बीच ) में शाला का विकल्प चयन नहीं करने पर अथवा सम्बंधित द्वारा चयनित शालाएं सॉफ्टवेयर के माध्यम से आवंटित नहीं हो पाने पर उपलब्ध रिक्तियों में से विभागीय प्राथमिकता के आधार पर शाला का आवंटन किया जायेगा।