MP : शिक्षकों के तबादले पर अच्छी खबर, 16 नवंबर से शुरू होगी प्रक्रिया, डीपीआई ने जारी किया आदेश, 25 नवंबर तक नवीन पदस्थापना

transfer 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश मैं शिक्षकों के तबादले (MP Teachers Transfer) पर बड़ी अपडेट सामने आई है। दरअसल सरकारी स्कूल में प्रदेश शिक्षक और कर्मचारी के तबादले की प्रक्रिया के दौरान पिछले दिनों रिलीविंग पर रोक लगा दी गई थी। जिसके बाद अब उन्हें बड़ी राहत दी गई है। लोक शिक्षण संचालनालय (DPI) द्वारा रिलीविंग की प्रक्रिया को फिर से शुरू करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। जारी आदेश के बाद अब शिक्षक और कर्मचारियों के तबादले हो सकेंगे।

प्रदेश में 12000 शिक्षकों के तबादले के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। वहीं रिक्त स्थानों का सत्यापन किया जा रहा है। डीपीआई द्वारा इससे पहले स्कूल शिक्षा विभाग ने तीन श्रेणियों में स्कूल में पदस्थ शिक्षकों के ट्रांसफर पर प्रतिबंध लगाया था। डीपीआई संचालक के द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया था कि तीन श्रेणियों के स्कूल में किसी शिक्षक का तबादला किया गया है तो उसे किसी भी परिस्थिति में रिलीव ना किया जाए। इसके तहत सीएम राइज स्कूल, उत्कृष्ट विद्यालय, मॉडल स्कूल में पदस्थ शिक्षक कर्मचारी का तबादला नहीं किया जाना था। शिक्षक ट्रांसफर आर्डर जारी हो जाता है तो उसे कार्यमुक्त नहीं किया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi