MP Weather : 4 संभागों में बूंदाबांदी का अलर्ट, बदलेगा मौसम का मिजाज, 25 अक्टूबर से बढ़ेगी ठंड, तापमान में गिरावट, जानें पूर्वानुमान

mp weather news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में ठंड (MP Cold) की दस्तक शुरू हो गई है। मध्य प्रदेश मौसम विभाग (MP Weather) की माने तो रात में ओस गिरने का सिलसिला शुरू हो गया है। मौसम 1 सप्ताह बाद और तेजी से बदलेगा। बारिश (rain) के जो सिस्टम सक्रिय होने वाले हैं, उससे फिलहाल मध्यप्रदेश में बारिश की संभावना से इनकार किया गया है। हालांकि शुरूआत के साथ ही तापमान (temperature) गिरने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। तापमान में लगातार गिरावट देखी जा रही है। लगातार दो से तीन फीसद की गिरावट देखी जा रही है। सामान्य तापमान 32 डिग्री जबकि रात का पारा 15 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने लगा है।

24 अक्टूबर को मध्यप्रदेश में गुलाबी ठंड रहेगी। 1 सप्ताह तक तापमान में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। मौसम वैज्ञानिक की माने तो मौसम पूरी तरह से साफ है। फिलहाल नए सिस्टम बनने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। प्रदेश में मौसम शुष्क बना हुआ हैv अक्टूबर के अंत तक ठिठुरन बढ़ेगी। बंगाल की खाड़ी में बन रहे चक्रवात के कारण रविवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi