रहस्यमय हालातों में नव विवाहिता की मौत, खुदकुशी या हत्या, जांच में जुटी पुलिस

New-marital-death-in-mysterious-circumstances-in-bhopal

भोपाल। अवधपुरी इलाके में रहने वाली एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर जान दे दी। उसने यह कदम क्यों उठाया खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस को घटना स्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। पुलिस जांच में जुट गई है। प्राथमिक जांच में पुलिस को मामला संदिग्ध नजर आ रहा है।

एसआई राम कुमार प्रजापति प्रिति मिश्रा पति दिलीप मिश्रा (21) निवासी मकन नंबर 35 एसआरजी केंपस बीडीए रोड गृहणी थी। उसका पति पिपलानी में मैकेनिकल वर्क शॉप संचालित करता है। दोनों की शादी तीन साल पहले हुई थी। दोनों की एक दो साल की बच्ची है। दिलीप के साथ में उसका बड़ा भाई-भाभी तथा माता-पिता रहते हैं। दिलीप के पिता भेल से कुछ महिलने पहले ही रिटायर्ड हुए हैं। प्रिति और दिलीप दोनों के परिवार मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं। काम से सिलसिले में मृतका का परिवार फिलहाल दिल्ली में रह रहा है। महिला के ससुराल वालों ने पुलिस को बताया था कि बीती रात करीब 12 बजे प्रिति का शव उसके कमरे में फांसी के फंदे पर झूलता हुआ दखा था। शव को उतारकर अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डाक्टरों ने चेक करने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने प्रिति द्वारा किसी भी तरह का तनाव का जिक्र न करने की बात बताई है। पति-पत्नी के बीच रिश्ते सामान्य होने की जानकारी भी पुलिस को दी गई है। हालांकि मामला नव विवाहिता से जुड़ा होने के कारण सीएसपी केस की जांच करेंगे। आज प्रिति के पिता व अन्य रिश्तेदार भोपाल पहुंचेंगे। उनके बयान दर्ज होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

– परिजनों की कहानी पर संदेह 

एसआई का कहना है कि प्रिति ने जहां फांसी लगाई बेड से उस स्थान की दूरी करीब 6 फिट और ऊंचाई लग-भग 13 फिट। उसने पंखे से कुछ दूरी पर एक कुदे पर दुपट्टे से फंदा बनाया है। लड़की की हाइट करीब पांच फिट की होगी। सवाल यह है कि लड़की ने इतनी ऊंचाई पर फंदा बनाने के लिए दुपट्टा कैसे बांधा। घटना स्थल का एफएसएल की टीम से मुआएना करा लिया है।