‘खानपान की सामग्री नहीं कर सकते महंगी, इसलिए शराब के बढ़ेंगे दाम’

No-financial-burden-on-aam-aadmi

भोपाल। मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री तरूण भनोत ने विधानसभा सत्र के बाद मीडिया से चर्चा के दौरान बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वह प्रदेश में आम आदमी के खानपान की सामग्री को महंगा नहीं कर सकते। इसलिए राजस्व में बढ़ोतरी करने के लिए शराब के दाम बढ़ाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने जनता से वादा किया था कि वह सत्ता में आने के बाद किसी भी तरह का आर्थिक बोझ जनता के कंधो पर नहीं डालेगी। हम उस वचन को पूरी तरह से निभाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 

उन्होंने कहा कि पूर्व सराकर खजाना खाली छोड़ गई है। लेकिन कांग्रेस की सरकार किसी भी तरह से जनता पर बोझ नहीं बढ़ने देगी। उन्होंने चर्चा में शराब महंगी करने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि अब आम आदमी को इस बात की चिंता करना छोड़ देना चाहिए कि हम किस तरह से सरकार चलाएंगे। हमारे कप्तान बेहद अनुभवी हैं और वह सभी किए वादे पूरे करेंगे। हालांकि, भनोत ने प्रदेश की आर्थिक स्थिति को लेकर किसी भी तथ्य पर बात नहीं की न यह बताया कि किस मॉडल से वह प्रदेश की आर्थिक हालत ठीक करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी पूर्व वित्त मंत्री से प्रदेश के आर्थिक हालातों के बारे में बात कर रही है। हम सरकारी खजाने की भरपाई करने के लिए प्रयास कर रहे हैं। हम फिजूलखर्ची पर लगाम लगाएंगे और जिनसे जनता का भला नहीं हो रहा है ऐसे खर्चों पर भी रोक लगाएंगे।

जब उनसे पूछा गया कि वह किस तरह से कांग्रेस के वचन पत्र को पूरा करेंगे उन्होंने इस सवाल के जवाब में कहा कि पार्टी ने सिर्फ वादा ही नहीं किया हमने वचन दिया है। और सभी वचनों को पूरा करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। सरकार शराब के दाम भविष्य में बढ़ाने पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि हम दूध और आम आदमी की जरूरतों की चीजों को महंगा नहीं कर सकते हैं। इसलिए हम शराब के दाम बढ़ाने पर विचार करे रहे हैं। राज्य के वित्त मंत्री ने ईंधन की कीमत में किसी और बढ़ोतरी से इनकार किया, लेकिन मौजूदा वैट दरों को कम करने के बारे में कहा कि इस बार में हमने कोई वादा नहीं किया है। लेकिन मैं सबको बात के लिए आश्वस्त कर सका हूं कि हम कोई भी ऐसा कदम नहीं उठाएंगे जिससे जनता का बजट बिगड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here