जबलपुर-नशे में दूसरों की कारों के कांच फोड़ने वाले टीआई के मामलें में एसपी को नोटिस जारी, आयोग ने पूछा-बताओ थानेदार के खिलाफ क्या कार्रवाई की

थानेदार संजय भलावी ने शराब के नशे में सड़क पर खड़ी पड़ोसियों की 8 कारों के कांच फोड़ दिये, अपनी कार निकालने में उन्हे दिक्कत हो रही थी, और कार कॉलोनी के गेट से टकरा गई थी, जिसका गुस्सा उसने पड़ोसियों की कारों पर निकाल दिया

Avatar
Published on -

BHOPAL NEWS : नशे में धुत्त इंस्पेक्टर के कालोनी में कोहराम मचाने और दूसरों की कारों के कांच फोड़ने के मामलें आयोग ने नोटिस जारी किया है। जबलपुर शहर के गौर पुलिस चौकी अंतर्गत एक कॉलोनी में इंस्पेक्टर संजय भलावी द्वारा 8 से 10 गाडियों के कांच फोड़ देने का मामला सामने आया था। कॉलोनी में रहने वाले लोगों ने इसका विरोध किया तो, पुलिसकर्मी ने उनके साथ अभद्रता की। मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने मामले में संज्ञान लेकर पुलिस अधीक्षक, जबलपुर से प्रकरण की जांच कराकर की गई कार्रवाई के संबंध में तीन सप्ताह में जवाब मांगा है।

यह था मामला 

दरअसल जबलपुर में 21 मई की रात इंस्पेक्टर संजय भलावी ने आकर्ष एनक्लेव तिलहरी में जमकर उत्पात मचाया, थानेदार संजय भलावी ने शराब के नशे में सड़क पर खड़ी पड़ोसियों की 8 कारों के कांच फोड़ दिये, अपनी कार निकालने में उन्हे दिक्कत हो रही थी, और कार कॉलोनी के गेट से टकरा गई थी, जिसका गुस्सा उसने पड़ोसियों की कारों पर निकाल दिया और एक के बाद एक उन्होंने कालोनी में खड़ी कारों के कांच तोड़ दिए, लोग उन्हे रोकने का प्रयास करते रहें लेकिन नशे में धुत्त टीआई लोगों को गंदी गंदी गालियां बकते रहें। संजय भलावी छिंदवाड़ा के चौरई थाने में थाना प्रभारी थे, घटना के बाद उन्हे सस्पेन्ड कर दिया गया है।

शराब के नशे में धुत्त संजय भलावी कार तक नहीं चला पा रहे थे 

घटना के दिन संजय थाने से छुट्टी लेकर जबलपुर आए थे और उन्होंने इतनी अधिक शराब पी रखी थी कि वह सही ढंग से गाड़ी नहीं चला पा रहे थे। आकर्ष एंक्लेव में ज्यादातर घरों के बाहर लोग अपनी गाड़ियां खड़ी करते हैं, यहीं पर संजय भलावी कॉलोनी के भीतर गाड़ी लेकर आ रहे थे लेकिन शराब में भी इतने नशे में थे कि एक बहुत चौड़े गेट से भी अपनी गाड़ी नहीं निकाल पाए और उनकी कार गेट से टकरा गई, बस इसी के बाद संजय भलावी ने लोगों से विवाद शुरू कर दिया और उन्होंने लोगों को गंदी गंदी गालियां देना शुरू कर दिया, इसके बाद कालोनी के लोगों ने स्थानीय थाने में सूचना दी, मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मी भी संजय भलावी को मुश्किल से काबू में कर पाए।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News