माशिमं ने बड़ाई ग्रीष्मकालीन अवकाश की अवधि, अब 24 से खुलेंगे प्रदेश के स्कूल

now-schools-in-mp-will-open-from-24-june

भोपाल।

माैसम विभाग ने भाेपाल समेत 26 जिलाें में लू के लिए रेड और आरेंज अलर्ट जारी किया है। अधिकतर जिलों में पारा 45 और 47 के आसपास बना हुआ है। दिन में गर्म लपटों से लोग बेहाल होने लगे हैं। राजधानी भोपाल का चालीस सालों का रिकॉर्ड टूटा और पारा 45.9 डिग्री पर पहुंच गया। इसी वजह से माध्यमिक शिक्षा मंडल ने प्रदेश के सभी शासकीय एवं निजी स्कूलों को 24 जून से खोलने का फैसला किया है। 

आपको बता दें कि स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभु राम चौधरी की मौजूदगी में अधिकारियों की बैठक बुलाई थी, उसी बैठक में यह महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है। पहले तय किए गए शेड्यूल के अनुसार प्रदेश के सभी स्कूलों को 17 जून से खोले जाने का तय किया गया था लेकिन बढ़ते तापमान काे देखते हुए तारीख बढ़ाकर 24 जून कर दिया गया। हालांकि निजी स्कूल प्रबंधनों ने पहले ही छुटि्टयां आगे बढ़ाने का फैसला पहले ही ले लिया था। 

सूत्रों के हवाले से खबर प्राप्त हुई है कि स्कूल खोले जाने की तारीख बढ़ाये जाने के इस फैसले के सन्दर्भ में सोमवार को आदेश जारी कर दिए जाएंगे। हालांकि सरकारी स्कूलों के अध्यापकों के शेड्यूल में किसी प्रकार का कोई परिवर्तन नहीं किया गया है, सभी शिक्षक 10 जून से ही स्कूल जाएंगे।