संत हिरदाराम नगर स्टेशन का हाल देख हैरान रह गए अधिकारी, अचानक निरीक्षण करने पहुंची थी टीम

स्टेशन प्लेटफार्म पर सामान बेचने वाले वेंडरों की जांच की और तीन अवैध वेंडरों को पकड़ कर अग्रिम कार्रवाई हेतु रेल सुरक्षा बल को सौंप दिया गया।

Avatar
Published on -

BHOPAL NEWS : संत हिरदाराम नगर स्टेशन का औचक निरीक्षण में कई खामियाँ सामने आई, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सौरभ कटारिया ने इस स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान, उन्होंने विभिन्न कैटरिंग स्टॉलों की गहन जांच की और अनियमितताएं जैसे कि जनता खाना उपलब्ध न होना, चाय के कप का मानक नाप से कम होना, सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग, बिलिंग मशीन का अभाव, और खाद्य सामग्री को खुले में बेचना इत्यादि पाये जाने पर त्वरित कार्रवाई करते हुए, नियमानुसार अर्थदंड अधिरोपित करने का निर्देश दिया। इसके पश्चात, उन्होंने स्टेशन प्लेटफार्म पर सामान बेचने वाले वेंडरों की जांच की और तीन अवैध वेंडरों को पकड़ कर अग्रिम कार्रवाई हेतु रेल सुरक्षा बल को सौंप दिया गया।

अधिकारी हुए नाराज 

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने स्टेशन पर यात्रियों के लिए उपलब्ध सुविधाओं जैसे स्ट्रेचर, व्हीलचेयर, और अन्य सुविधाओं का भी जायजा लिया। उन्होंने स्टेशन परिसर, प्लेटफॉर्म, वेटिंग रूम, और पटरियों पर साफ-सफाई की व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए सफाई व्यवस्था पर असंतोष व्यक्त किया और इसे और बेहतर करने के लिए ठेकेदार को सख्त निर्देश दिए।

दिए नियमित निरीक्षण के निर्देश 

निरीक्षण के दौरान मंडल वाणिज्य निरीक्षक, खानपान निरीक्षक और स्टेशन प्रबंधक उपस्थित रहे। रेल प्रशासन यात्रियों को स्वच्छ और उच्च गुणवत्ता वाली सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सदैव तत्पर है। नियमित निरीक्षण से रेल प्रशासन यात्रियों के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए निरंतर प्रयासरत है।

 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News