शिवराज सरकार का सियासी कदम, शुरु किया कमलनाथ का बंद किया गया कॉलेज

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश  में उपचुनाव (By election in madhya pradesh) की तैयारी जोरो पर है। 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव ( by election on 27 seats ) को जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) और कांग्रेस (Congress) अपने एड़ी चोटी का दम लगा रहे है। वहीं अब उपचुनाव से पहले प्रदेश में शिक्षा पर सियासत गर्मा गई है। दरअसल, सागर जिले के रहली के उद्यानिकी महाविद्यालय (Horticulture college of sagar) को डेढ़ साल के कार्यकाल में कमलनाथ सरकार (Kamalnath government) ने बंद कर दिया था, उससे शिवराज सरकार(Shivraj government) ने दोबारा शुरु कर दिया है। कमलनाथ सरकार द्वारा बंद किए गए कॉलेज के फैसले का कारण बीजेपी ने राजनीतिकरण बताया है। शिवराज सरकार का मानना है कि इस कॉलेज को दोबारा शुरु करने से छात्रों के भविष्य पर प्रश्नचिन्ह नहीं लगेगा। शिवराज सरकार के लिए गए इस फैसले पर प्रदेश के लोक निर्माण, कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री गोपाल भार्गव (Public Works, Cottage and Village Industries Minister Gopal Bhargava) ने सीएम शिवराज (CM Shivraj) का आभार व्यक्त किया है।

मंत्री गोपाल भार्गव ने ट्वीट करते हुए कहा कि बुंदेलखंड के लिए आज प्रसन्नता का विषय है कि पिछले कार्यकाल में सरकार द्वारा रहली में स्वीकृत किये गए उद्यानिकी महाविद्यालय को कमलनाथ सरकार रद्द कर छिंदवाड़ा ले गए थे। उस आदेश को आज पुनः मेरी सरकार ने पलटते हुए रहली में ही स्थापित किये जाने के आदेश जारी किये है। अतः अब पूर्वानुसार डेढ़ अरब रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। इस हेतु मुख्यमंत्री शिवराज तथा समस्त संबंधितों को मेरा कोटिशः धन्यवाद। यह महाविद्यालय प्रतिवर्ष रोजगार अवसर उपलब्ध करेगा ।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।