नहीं मिली अनुमति- स्वास्थ्य सेवा आउटसोर्स कर्मचारियो का 23 सितंबर का विरोध प्रदर्शन स्थगित

Warning-to-the-government-of-the-pensioners--demands-are-not-fulfilled-then-will-perform-in-front-of-the-assembly-

BHOPAL NEWS : सरकार से नाराज प्रदेश भर के शासकीय अस्पतालों के आउटसोर्स कर्मचारी 23 सितंबर को विरोध जताने सड़क पर उतरने वाले थे लेकिन फिलहाल प्रशासन से अनुमति न मिलने से इसे स्थगित कर दिया गया है। एनएचएम संविदा आउटसोर्स स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के आह्वान पर प्रदेश के विभिन्न शासकीय अस्पतालों में सेवाएं दे रहे 12 हजार आउटसोर्स कर्मचारियों ने 23 सितंबर 2024 को मुख्यमंत्री हाउस एवं स्वास्थ्य मंत्री का बंगला घेरने की रणनीति बनाई थी।

नियमितिकरण की मांग 

स्वास्थ्य विभाग के 12 हजार आउटसोर्स कर्मचारियों का आरोप है कि हर बार सरकार उनसे वादा करती है लेकिन पूरा नहीं करती। आउटसोर्स कर्मचारियों का कहना है कि  पिछले 5 वर्षों से उनके हक और अधिकारों का हनन किया जा रहा है आउटसोर्स कर्मचारी की वेतन के नाम पर हर महीने करोड़ों रुपए का घपला किया जा रहा है जबकि समकक्ष पदों पर सभी जिलों में अर्ध कुशल श्रमिक दर से कार्य कर रहे है।

लगातार किया जा रहा शोषण 

आउट सोर्स कर्मचारियों का कहना है कि उन्हे अलग-अलग वेतन दिया जा रहा है जिससे कर्मचारी आर्थिक संकट से गुजर रहे हैं, उन्हे रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है इसलिए वह अब विरोध जताने फिर एक बार सड़कों पर उतरेंगे। हालांकि मुख्यमंत्री से प्रमुख मांगो को लेकर गुहार लगाने के लिए 23 सितंबर 2024 को सीएम हाउस एवं स्वास्थ्य मंत्री के बंगले पर एकत्रित होकर शोषण प्रथा की नीति के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन देने वाले थे लेकिन अनुमति न मिलने के बाद अब अगली रणनीति बनाने में जुट गए है।

 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News