प्रकृति प्रेमी और भावुक हृदय व्यक्तित्व के धनी थे संजीव कुमार : अशोक मनवानी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।मध्य प्रदेश के सेवानिवृत्त स्पेशल डीजी तथा भोपाल के पूर्व एसपी संजीव कुमार सिंह (Rtd. IPS Sanjeev Kumar Singh) के निधन पर जनसंपर्क अधिकारी अशोक मनवानी (Public Relations Officer Ashok Manwani) ने भावुक पोस्ट लिखा है। इस पोस्ट में मनवानी ने अपने साथ बिताए कई सुनहरे पलों और मीठी यादों का जिक्र किया है।

मनवानी लिखते है कि सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी, संवेदनशील इंसान, प्रकृति प्रेमी, सहृदय व्यक्तित्व संजीव कुमार सिंह साहब का असमय चला जाना बहुत दुखद है । मैं उनके साथ रायसेन जिले में साथ रहा। तब वे स्पिक मैके के राज्य पदाधिकारी भी बने। यह संस्था युवाओं में भारतीय शास्त्रीय संगीत और कलाओं के प्रति रुचि जगाने का कार्य करती है। संजीव सिंह जी मैनिट, भोपाल के युवा विद्यार्थियों के साथ कार्यक्रमों के पहले तैयारी बैठकों में हिस्सा लेते थे। उन्होंने मुझे भी इस संस्था में जिम्मेदारी दी थी। भारत भवन में आने वाले देश के प्रख्यात आर्टिस्ट रायसेन आकर प्रस्तुति दें ये उनका मौलिक आयडिया था।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)