भोपाल में गैस रिफिलिंग सेंटरों पर छापा, 9 खाली घरेलू गैस सिलेंडर जब्त

bhopal

Bhopal News : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कई स्थानों पर अवैध गैस रिफिलिंग की जा रही है। इन गैस रिफिलिंग सेंटरों पर मंगलवार को छापामार कार्रवाई की गई। यह कार्रवाई प्लेटिनम प्लाजा के पीछे पानी की टंकी के पास की गई।

यह है कार्रवाई

टीम के अधिकारियों ने बताया कि राजस्व एवं खाद्य विभाग व पुलिस ने यह सयुंक्त कार्रवाई की है जहाँ मौके से 10 भरे घरेलू गैस सिलेंडर, एक आंशिक भरा, 9 खाली घरेलू गैस सिलेंडर, 2 गैस रिफिलिंग मशीन, एक इलेक्ट्रानिक तराजू एवं एक मारुति 800 कार जप्त की गई।

कार्रवाई से मचा हड़कंप

खाघ विभाग की इस कार्रवाई के बाद भोपाल, बैरागढ़ और उसके ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध रिफिलिंग का काम करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है। सूत्रों का कहना है कि जब विभाग के अधिकारी इस तरह की कार्रवाई करते है, तब कुछ दिनों के लिए अवैध रिफिलिंग करने वाले इस काम को बंद कर देते।

लोगों का कहना है कि आज भी कई स्कूल वैन में बच्चों को लाने ले जाने का कार्य किया जाता है वो गैस से ही चलती है इससे बच्चों की जान जोखिम में पड़ सकती है।

भोपाल से रवि कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News