बागी कांग्रेस विधायकों को सरकार से खतरा, वीडियो जारी कर मांगी सुरक्षा

भोपाल। विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति के नोटिस के बाद कांग्रेस के बागी विधायक आज दोपहर में बैंगलूरु से भोपाल पहुंचेंगे। भोपाल आने से पहले सभी 19 विधायकों ने वीडियो जारी कर केंद्रीय सुरक्षा की मांग की है। विधायकों कहा उन्होंने अपनी स्वेच्छा से इस्तीफा दिया है, उन्हें कमलनाथ सरकार पर भरोसा नहीं है, उनके भोपाल पहुंचने पर उन्हें गिरफ्तार भी करवाया जा सकता है ।उन्हें सिंधिया के हमले का भी ज्रिक किया और सुरक्षा की मांग की है।

विधायकों ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए हमें सीआरपीएफ की सुरक्षा मांगी हैं, हो सकता है कि हमें स्पीकर से मिलने नहीं दिया जाए। विधायकों ने यह भी कहा कि अगर परिजनों द्वारा कोई शिकायत की जाए तो उसे अमान्य कर दिया जाए।सुत्रों की माने तो पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज और राज्यसभा उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया विधायको से बैंगूलूरु जाकर मुलाकात कर सकते है। शिवराज देर रात दिल्ली रवाना हुए थे और सिंधिया पहले से ही वहां मौजूद है।दोनों नेताओं से मुलाकात के बाद विधायकों की शाम तक भोपाल वापसी हो सकती है।

बता दे कि विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने कांग्रेस के बागी सभी विधायकों को दोबारा से नोटिस दिया है। विधानसभा अध्यक्ष ने बागी विधायकों को 15 मार्च तक पेश होने का नोटिस दिया है। इसके पहले प्रजापति ने सभी 22 विधायकों को अलग-अलग दिन पर बुलाया था। लेकिन अब सभी को 15 मार्च 2020 शाम 5:00 बजे पेश होने का नोटिस जारी कर दिया है।वही कांग्रेस ने भी व्हीप जारी कर सभी विधायकों को भोपाल में उपस्थित रहने के निर्देश दिए है।

इधर जयपुर रखे गए कांग्रेस के विधायक भी आज रविवार सुबह भोपाल के लिए रवाना हो गए। इंडिगो एयरलाइन्स की स्पेशल फ्लाइट से सभी विधायक राजाभोज एयरपोर्ट आऐंगे।तकरीबन 11:00 बजे तक सभी विधायक जयपुर से भोपाल पहुंचेंगे । यह इंडिगो एयरलाइन्स का विशेष विमान 130 सीटर है।कांग्रेसी विधायकों के साथ उनका स्टॉफ भी इसी विमान से भोपाल आएगा कांग्रेस के 82 विधायक जयपुर में थे। राज्यपाल लालाजी टंडन ने कमलनाथ सरकार को 16 मार्च को फ्लोर टेस्ट कराने के लिए कहा है। इसलिए कांग्रेस अपने विधायकों को वापस भोपाल ला रही है।