MP में सड़क हादसे में 3 की दर्दनाक मौत, 3 घायल, पहिए में साड़ी फंसने से दूर तक घिसटी महिला

road-accindent-in-madhypradesh-

शिवपुरी/भोपाल।

मध्यप्रदेश में रविवार-सोमवार के दरमियान दो सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई वही तीन लोग गंभीर रुप से घायल हो गए।पहला हादसा शिवपुरी मे हुआ है, जहां  मोटरसाइकिल सवार दंपति पर बंदर ने हमला कर दिया, इससे दोनों सड़क किनारे पत्थर से टकरा गए। जिसमें पति की मौत हो गई, जबकी पत्नी गंभीर रुप से घायल हो गई है। साथ देहात थाना क्षेत्र में ट्राले की टक्कर से एक युवक की भी मौत हो गई। वही दूसरी हादसा राजधानी भोपाल में हुआ जहां  ढाई साल की बेटी को गोद में लेकर सड़क किनारे खड़ी महिला के तेज रफ्तार से बाइक चला रहे युवक ने टक्कर मार दी। जिसमें महिला की मौत हो गई जबकी चालक और मासूम घायल हो गई।तीनों घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका इलाज जारी है। फिलहाल पुलिस ने दोनों मामलो में जांच शुरु कर दी है।

पहली घटना शिवपुरी के अमोला थाना क्षेत्र की है। यहां रविवार देर शाम बाइक से इस्लाम खान और उनकी पत्नी झांसी से शिवपुरी अपनी बहन के यहां शादी में शामिल होने आ रहे थे। कोटा-कानपुर फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग पर अमोला घाटी के पास बंदर ने उन पर हमला कर दिया। इससे बाइक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पत्थर से जा टकराई। दोनों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया। यहां से इस्लाम को ग्वालियर रेफर कर दिया गया, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।वही पत्नी की हालत गंभीर बनी हुई है।साथ ही देहात थाना क्षेत्र के प्रेमसर गांव में ससुराल में पत्नी को लेने आए युवक की ट्राले की टक्कर से मौत हो गई है। नयागांव तेहखंड का कुलदीप मीणा (28) पत्नी को लेने प्रेमसर आया था। मोटरसाइकिल को पीछे से राजस्थान के कोटा जा रहे ट्राले ने टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई।

वही दूसरी घटना भौंरी जोड़ पर हुआ है। यहां  संतोषबाई अपने पति जगदीश ठाकुर के साथ बाइक से बैरागढ़ की तरफ जा रही थी। उसके साथ में ढाई साल की बेटी छाया भी थी। भौंरी जोड़ पर पहुंचते ही जगदीश को प्यास लगी तो वह सड़क किनारे खड़ी कर पत्नी को वहीं छोड़ कर आरओ वाटर से पानी पीने चला गया। संतोषबाई बेटी को गोद में लेकर सड़क किनारे खड़ी होकर पति का इंतजार करने लगी। इस दौरान बौरागढ़ की तरफ से आ रही तेज रफ्तार बाइक ने संतोषबाई को जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में उसकी बेटी गोद से उछलकर सड़क के दूसरी तरफ जा गिरी,जबकि बाइक के पहिए में साड़ी फंस जाने के कारण संतोष बाई सड़क पर काफी दूर तक बाइक के साथ घिसटती चली गई। 

आनन-फानन में जगदीश पत्नी और बेटी को लेकर अस्पताल पहुंचा जहां डॉक्टरों ने पत्नी को मृत घोषित कर दिया ।वही मासूम के सिर में भी टांके लगे हैं। लेकिन उसकी हालत खतरे से बाहर है। बाइक चालक की हालत भी गंभीर बनी हुई है। उसकी पहचान सीहोर निवासी शब्बीर(24) के रूप में हुई है।प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि शब्बीर एक अन्य बाइक चालक के साथ रेस लगा रहा था। इस दौरान संतुलन बिगड़ने से उसकी बाइक सड़क किनारे खड़ी संतोष बाई से टकरा गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।