सांची उपचुनाव: चौधरी वर्सेस चौधरी, बदलते समीकरण लेकिन जीतेगा तो चौधरी ही

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में आने बाले समय में 27 सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उसी में से एक सीट है रायसेन जिले की सांची जिसमें फिलहाल बीजेपी प्रत्याशी माने जा रहे हैं कांग्रेस से बीजेपी में आए सिंधिया समर्थक एवं प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी। ये 15 महीने की पूर्व कमलनाथ सरकार में शिक्षा मंत्री रहे थे।

अब उपचुनाव को लेकर बीजेपी कांग्रेस जोर आजमाइश में लगी हुई है। अभी तक चुनाव का ऐलान तो नहीं हुआ है लेकिन प्रदेश काग्रेस ने होने वाली 27 सीटों पर उपचुनाव में से 15 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है, जिसमें सांची सीट पर कांग्रेस ने एक ऐसा नाम उतारा है जो चर्चा में है। सांची सीट पर मदन लाल चौधरी को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है। मदनलाल ग्राम हरदोट गैरतगंज निवासी एवं दो बार से जिला पंचायत सदस्य चुने गए हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।