मंदसौर गोलीकांड: अब सिंधिया ने संभाला मोर्चा, बोले किसानों को दिलाकर रहेंगे न्याय

scindia-come-in-front-on-mandsaur-case-

भोपाल। मंदसौर गोलीकांड एक बार फिर सियासत का केंद्र बन गया है। विपक्ष में रहते कांग्रेस ने इस मामले को जमकर भुनाया था और बीजेपी पर आरोप भी लगाए थे। सोमवार को विधानसभा में गृह मंत्री बाला बच्चन के जवाब ने कांग्रेस को ही कटघरे में खड़ा कर दिया है। मंगलवार को दिनभर इस मामले पर सरकार सफाई पेश करती दिखी। वहीं, कांग्रेस सांसद और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी अब इस मामले पर मोर्चा संभाल लिया है। उन्होंने कहा है कि उनकी सरकार किसानों के न्याय दिलाकर रहेगी। 

सिंधिया ट्विट कर लिखा है कि, मंदसौर गोलीकांड में हमारे किसानो के साथ जो अन्याय हुआ, वो अत्यंत शर्मनाक था। हम  ये सुनिश्चित करेंगे की हमारे किसान भाइयों को न्याय मिले। और गोलीकांड के दोषी अधिकारियों पर सख्त कार्यवाही हो। मैंने तब भी अपने अन्नदाताओ के संग उनकी लड़ाई सड़क से संसद तक लड़ी थी, और आज भी इस लड़ाई में  उनके साथ खड़ा हूँ। 

मैं ये भी स्पष्ट करना चाहता हूं कि मध्य प्रदेश सरकार की भ्रष्टाचार के लिए ज़ीरो टॉलरन्स की नीति है और ये ही रहेगी – सिंहस्थ में हुए घोटालों पर हम ज़रूर कार्यवाही करेंगे और दोषियों को सज़ा मिलेगी। जनता की कड़ी मेहनत का पैसा ऐसे कोई नहीं लूट सकता।  मेरा वादा है कि जिस तरह भाजपा सरकार के समय प्रदेश की जनता के साथ अन्याय हुआ, उसका पूरा हिसाब-किताब हम करेंगे।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के गृह मंत्री ने एक बयान दिया कि मंदसौर में आत्मरक्षा में गोलियां चलाई गईं थीं. उन्होंने कहा कि जब तक सरकार जांच के आधार पर संतुष्ट नहीं हो जाएगी तब तक कार्रवाई नहीं होगी. बाला बच्चन के इस बयान के बाद विपक्ष में बैठी बीजेपी ने हमला तो बोला ही साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी कांग्रेस सरकार को निशाने पर लिया।