सियासी संग्राम के बीच राजनेताओं के चौके-छक्के, देखिये वीडियो

भोपाल/बेंगलुरु। राजनीति में खेल और खेल में राजनीति चलती ही रहती है। पिछले कुछ दिनों में प्रदेशवासियों ने ऐसे-ऐसे सियासी खेल देख लिये जो यहां इतिहास में शायद कभी खेले नहीं गए। आम तौर पर राजनीतिक रूप से शांत मध्यप्रदेश इन दिनों देश की सुर्खियों में है। लेकिन हमारे राजनेता यूं ही तो माहिर खिलाड़ी नहीं कहलाते, तमाम हंगामे और उठापटक के बीच भी वो खुद को शांत रखने और दूसरों को ऑल इज़ वेल फील कराने के मौके निकाल ही लेते हैं।

एमएलए-ड्रामे के बीच भोपाल और बेंगलुरू में राजनीति से इतर भी कुछ खेल चल रहे हैं। भोपाल के पास सीहोर में बीजेपी के विधायक ठहरे हैं और रिज़ॉर्ट की तमाम लग्ज़री के बीच उन्हें मन बहलाने के दूसरे मौके भी मिल रहे हैं। सारे सियासी ड्रामे के बीच बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने अपने विधायकों के साथ क्रिकेट मैच खेला। इस दौरान शिवराज सिंह चौहान बॉलिंग और बैटिंग दोनों करते नज़र आए और यहां उनके सत्ता और संगठन में तालमेल बैठाने का गुर खूब काम आया। वहीं वीडी शर्मा भी बॉलिंग करते दिखे और संजय पाठक ने उनकी बॉल पर चौके-छक्के जड़े।

तू डाल डाल मैं पात पात की तर्ज़ पर सिंधिया समर्थक कांग्रेस विधायकों ने बेंगलुरू में बल्लेबाज़ी की। हालांकि अब तक ये तय नहीं हो पाया है कि ये विधायक अब कांग्रेस में हैं या नहीं, सिंधिया समर्थक होने के बावजूद बीजेपी में जाएंगे या नहीं, लेकिन खेल के मामले में ज़रूर उन्होने बीजेपी नेताओं की राह ही पकड़ी। बेंगलुरु में जहां कुछ विधायकों ने क्रिकेट खेला वहीं श्रीमंत कहेंगे तो कुएं में डूब जाऊंगी मार्का इमरती देवी ने रैकेट से शटलकॉक को यूं उछाला, जैसे महाराज के आदेश पर मंत्री पद को सामने वाले के पाले में फेंक दिया हो।

तो इस तरह बुधवार को तमाम राजनीतिक सरगर्मियों के बीच कुछ नए खेल खेले गए, अब इन मैच के नतीजे चाहे जो रहे हों, लेकिन सियासत के खेल का नतीजा क्या होता है फिलहाल सभी की नज़र इसपर टिकी हुई है।