CM की वायरल फोटो पर शिवराज का सवाल-कमलनाथ जी, ये तीसरा हाथ किसका

shivraj-singh-chouhan-tweeted-photo-of-cm-kamal-nath

भोपाल ।

इन दिनों सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री कमलनाथ की एक तस्वीर चर्चा का विषय बनी हुई है। इस तस्वीर में कमलनाथ एक महिला को कर्जमाफी का सर्टिफिकेट देते हुए नजर आ रहे, वही महिला कमलनाथ से सिर पर हाथ रखती हुई नजर आ रही है। लेकिन हैरानी की बात ये है कि इस फोटो में महिला के तीन हाथ दिखाई दे रहे है। पहला हाथ कमलनाथ के सिर पर, दूसरा हाथ सर्टिफिकेट पकड़ते हुए और तीसरा अपना पर्स पकड़े हुए। अब सोशल मीडिया पर यह फोटो तेजी से वायरल हो रही है। यूजर्स तरह तरह के कमेंट कर रहे है। वही पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने भी इस फोटो को लेकर चुटकी ली है।

         दरअसल, यह फोटो 28 फरवरी 2019  बैतूल जिले का है। जब मुख्यमंत्री कमलनाथ  द्वारा कृषि कर्ज माफी का प्रमाण पत्र वितरित किए गए थे। इस दौरान एक बुजुर्ग महिला को भी सर्टिफिकेट दिया गया था तब उन्होंने सीएम कमलनाथ के सिर पर हाथ रखा था और पीछे से पंचायत और ग्रामीण मंत्री कमलेश्वर पटेल ने महिला को सर्टिफिकेट देते हुए हाथ लगाया था।लेकिन फोटो शॉप की मदद से इस फोटो को एडिट किया गया जिसमें महिला के तीन हाथ दिखाई दे रहे है। इस फोटो में एडिटिंग की गड़बड़ी के कारण ये फोटो सोशल मीडिया में वायरल होने लगी है। जिसको लेकर यूजर्स और बीजेपी सरकार की जमकर चुटकी ले रहे है।

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहानने ट्वीट कर सीएम कमल नाथ से सवाल किया है।शिवराज ने फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि कमलनाथ जी यह तीसरा हाथ किसका है।शिवराज सिंह चौहान के ट्वीट के बाद लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं। एक यूजर ने शिवराज के ट्वीट पर ही री ट्वीट करते हुए लिखा है। खुशहाल किसान के विज्ञापन में सीएम कमलनाथ को आशीर्वाद दिलाने के चक्कर में की बड़ी चूक। विज्ञापन में लगा दी 3 हाथ के साथ एक महिला की फोटो। 2 अलग-2 फ़ोटो जोड़ने में की गड़बड़ी।नवही एक ट्विटर यूजर ने लिखा- तीसरा हाथ भ्रष्टाचार का है उसी से तो सारे भ्रष्टाचार होते हैं दिखाने के लिए कुछ और करने के लिए कुछ। एक यूजर ने लिखा- ये गजब कांग्रेसी ही कर सकते हैं।

VIRAL PHOTO

CM की वायरल फोटो पर शिवराज का सवाल-कमलनाथ जी, ये तीसरा हाथ किसका

REAL PHOTO

CM की वायरल फोटो पर शिवराज का सवाल-कमलनाथ जी, ये तीसरा हाथ किसका