आईजी-एडीजी से मिले सिंधी समाज के लोग, थाना प्रभारी पर की कार्रवाई की मांग

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बीते दिनों सिंधी समाज की एक महिला से हबीबगंज थाना  प्रभारी  द्वारा सिन्धी समाज की महिला से सार्वजनिक रूप से अपमानित कर जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया गया था। जिसके विरोध में अब सिंधी समाज ने भोपाल आईजी और एडीजी से मिलकर थाना प्रभारी पर कार्रवाई की मांग की है। सिंधु एजुकेशनल वेल्फेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष दुर्गेश केसवानी के नेतृत्व में सिन्धी समाज बन्धुओं ने ज्ञापन सौंपा। 

एसोसिएशन के अध्यक्ष दुर्गेश केसवानी ने कहा कि विगत दिनों 11 नम्बर स्टाप पर व्यापारियों के बैठक के दौरान थाना प्रभारी हबिबगंज द्वारा सिन्धी समाज की महिला से सार्वजनिक रूप से अपमानित कर जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया जिसे समाज ने गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी के विरूद्व कठोर कार्यवाही करने की मांग की। 

केसवानी ने कहा कि थाना प्रभारी ने सिन्धी जाति के लोग लालची प्रवृति के होते है बोलकर सिन्धी अस्मिता के खिलवाड करने का कार्य किया है जिसे समाज बर्दाश्त नही करेगा। और सिन्धी समाज आहत और आक्रोशित है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से थाना प्रभारी ने सार्वजनिक रूपसे महिला का ही नहीं उसके पति का भी अपमान किया और यह बोलना कि इस तरह की महिला जो होती है वे नासमझ होती है साथ ही उनके पति को लोले टाईप के व्यक्ति है कहना अन्यन्त पिड़ादायक है। उनकी बदतमिजि यही नही रूकी उसके बाद जातिसूचक शब्द का उपयोग करते हुए सिन्धी जाति के लोग लालची होते है। उन्होंने आईजी से तत्काल कठोर कार्यवाही की मांग की है।   इस अवसर पर श्री राजेश जोधवानी, श्री प्रेम वाधवानी,श्री वासुदेव पंजवानी,शिव इसरानी, नरेश ललवानी, राजा बजाज, शानु आहुजा, सुनिल केशवानी, बंसन्त कुमार सहित अनेक लोग उपस्थित थें।