उपचुनाव से पहले जारी है दलबदल, ग्वालियर-चम्बल संभाग के AAP नेता कांग्रेस में शामिल

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में होने वाले 27 विधानसभा उपचुनाव (Assembly By election) को लेकर सियासत जोर पकड़ती जा रही है। ग्वालियर चंबल (Gwalior Chambal region) संभाग में 16 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है, इसलिए इस उपचुनाव का माहौल इसी इलाके में ज्यादा नजर आ रहा है।

उपचुनाव के चलते दलबदल का सिलसिला भी जोर पकड़ रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Party President Kamal Nath) के निवास पर ग्वालियर चंबल इलाके की आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) के कई पदाधिकारियों ने कांग्रेस की सदस्यता हासिल की और आगामी उपचुनाव में कांग्रेस को जिताने का संकल्प लिया।

आम आदमी पार्टी छोड़कर मध्य प्रदेश कांग्रेस में शामिल होने वाले नताओं में प्रदेश संगठन सचिव और संस्थापक सदस्य हिमांशु कुलश्रेष्ठ के साथ युवा इकाई के प्रदेश सचिव जयवीर सिंह सोमवंशी, चंबल संभाग के उपाध्यक्ष सत्येंद्र सिंह तोमर, संभागीय सचिव सोमेश शर्मा, भिंड जिला युवा इकाई के अध्यक्ष शुभम गुप्ता, ग्वालियर महिला विंग की जिलाध्यक्ष सुशील आर्य, जिला सह सचिव ग्वालियर संभाग की युवा इकाई के अध्यक्ष सतीश कुमार राजपूत, शिवपुरी के युवा इकाई के नगर अध्यक्ष एवं जिला कार्यसमिति सदस्य पंकज, मंडल अध्यक्ष आकाश कुशवाहा,अंकित कुशवाहा, रवि कुशवाहा एवं बड़ा मलहरा इलाके के कई आप कार्यकर्ता शामिल हैं।

लोकतंत्र विरोधी ताकतों का मुकाबला
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस पार्टी में शामिल आप कार्यकर्ताओं से लोकतंत्र विरोधी ताकतों का मुकाबला करने के लिए एक साथ खड़े होने की अपील की है। इससे पहले ग्वालियर चंबल संभाग में सिंधिया और शिवराज की मौजूदगी में हजारों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी की सदस्यता ली थी। उससे पहले ग्वालियर चंबल संभाग के बहुजन समाज पार्टी के नेता पूर्व जनप्रतिनिधियों ने भी कांग्रेस की सदस्यता ली थी। कुल मिलाकर प्रदेश में 27 विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव से पहले नेताओं और कार्यकर्ताओं का अपनी पार्टी से मोह भंग हो रहा है और यही कारण है की बड़ी संख्या में पार्टी नेता और कार्यकर्ता एक दल से दूसरे दल में छलांग लगा रहे हैं।