Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

शिवराज सरकार शुरु करने जा रही है यह बड़ी योजना, पहले इन जिलों को मिलेगा लाभ

शिवराज कैबिनेट

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में लगातार बिगड़ती स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Government) अब दुरुस्त करने की तैयारी में है। इसके लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग (Health and Family Welfare Department) द्वारा स्त्री रोग, शिशु रोग और मेडिसिन विशेषज्ञ (Gynecology, Pediatrics And Medicine Specialist) की सेवाओं को टेलीमेडिसिन (Telemedicine) के माध्यम से प्रदेश के प्राइमरी हेल्थ सेंटर (Primary Health Center) में देने की योजना शुरू की जा रही है।

यह भी पढ़े… सिंधिया समर्थक मंत्री की पत्नी को शिवराज सरकार का तोहफा, कांग्रेस ने कसा तंज

दरअसल, यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री(Health Minister) डॉ. प्रभुराम चौधरी (Dr.Prabhuram Chaudhary)  ने स्वास्थ्य विभाग और ग्लोबल डिजिटल डिस्पेंसरी (Department of Health and Global Digital Dispensary) के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में दी। इसके साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं और टेली मेडिसन के माध्यम से देने के तरीके पर विस्तार से चर्चा करते हुए जरूरी निर्देश दिए। शुरुआत में रीवा, सागर और जबलपुर संभाग (Rewa, Sagar and Jabalpur Divisions) के 550 प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्रों पर ग्लोबल डिजिटल डिस्पेंसरी द्वारा विशेषज्ञ चिकित्सकों (Specialist Physicians) की सेवाओं को उपलब्ध कराया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)