MP : मिलावटखोरो के खिलाफ शासन सख्त, डार्क स्पॉट चिन्हित कर होगी कार्यवाही

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन ( Shivraj Singh Chauhan) की मंशा को देखते हुए शासन (Administration) ने मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त रवैया अख्तियार कर लिया है। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस (Chief Secretary Iqbal Singh Bains) ने अफसरों (Officers) को प्रदेश में मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री रोकने के लिए मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर आपराधिक प्रकरण दर्ज करवाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा चलाए गए मिलावट से मुक्त अभियान को प्रभावी बनाकर डार्क स्पॉट (Dark Spot) चिन्हित कर तत्काल कार्रवाई करें।

मुख्य सचिव ने मंत्रालय में मिलावट से मुक्त अभियान की समीक्षा करते हुए कहा कि अभियान का उद्देश्य नागरिकों को शुद्ध खाद सामग्री उपलब्ध करवाना एवं मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करना है। अभियान अंतर्गत मुख्यमंत्री द्वारा 11 नवंबर (November) को चलित खाद्य प्रयोगशाला रवाना की गई थी। इस चलित प्रयोगशालाओं का प्रभावी असर क्षेत्र में दिखना चाहिए। बैंस ने कहा कि आमजन तक चलीत प्रयोगशालाओं का संदेश पहुंचे जिससे वे मिलावट के प्रति जागरूक होकर खाद्य पदार्थों की जांच करवाएं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)