VIDEO : ‘कर्जमाफी’ से किसानों में खुशी की लहर, इस अंदाज में किया कमलनाथ-राहुल का धन्यवाद

4577
VIDEO--A-wave-of-happiness-in-farmers-after-'debt-waiver'-in-mp

भोपाल

सोमवार को पद संभालते ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किसानों के कर्जमाफी के फैसले पर हस्ताक्षर किए। कांग्रेस ने इन चुनावों में वादा किया था कि वह जीतने के 10  दिन बाद किसानों का कर्ज माफ करेगी।  कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में इस मुद्दे को सबसे प्रमुखता से उठाया था। कांग्रेस के इस फैसले से किसानों में खुशी की लहर दौड़ गई है।वही किसान अब कमलनाथ और राहुल गांधी को इस ऐतिहासिक फैसले के लिए धन्यवाद देने राजधानी भोपाल पहुंच रहे है।आज बड़ी संख्या में किसान मुख्यमंत्री कमलनाथ से मिलने मंत्रालय पहुंचे और ढोल-नगाड़ों पर जमकर डांस किया । 

किसानों का उत्साह देख खुद मुख्यमंत्री कमलनाथ मंत्रालय से बाहर निकले और किसानों का अभिवादन किया। वही किसानों ने कमलनाथ के सिर पर पगड़ी बांधी और फिर माला पहनाकर धन्यवाद दिया। इस दौरान किसानों के हाथ में तख्तियां भी नजर आई, जिसपर राहुल गांधी और कमलनाथ के जिंदाबाद के नारे के साथ कर्जमाफी को लेकर कई बातें लिखी हुई थी। कुछ नौजवान मैं हूं कमलनाथ की टी-शर्ट्स पहने हुए भी नजर आए। इसके साथ ही यहां किसानों ने गोला बनाकर हाथ में लकड़ियां उठाकर गरबा भी किया । वही कुछ किसान पीसीसी कार्यालय भी पहुंचे जहां उन्होंने ढोल बजाकर ना सिर्फ डांस किया बल्कि आतिशबाजी भी कर अपनी खुशी जाहिर की।साथ ही जय जवान जय किसान के नारे भी लगाए।

आपको बता दे कि सोमवार को मध्‍यप्रदेश में कांग्रेस सरकार ने किसानों की कर्ज माफी का अपना वादा पूरा किया। मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने शपथग्रहण के तुरंत बाद कर्जमाफी के फैसले पर हस्‍ताक्षर किए।कांग्रेस के इस फैसले के बाद कि‍सानों का 2 लाख तक का कर्ज माफ किया जाएगा। इस फैसले के तहत 31 मार्च 2018 तक के कर्ज माफ किए गए हैं। फैसले के अनुसार, राष्‍ट्रीय और सहकारी बैंकों से लि‍ए गए सभी कर्ज माफ किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here