VIDEO: सिंधिया को लेकर एयरपोर्ट पर कांग्रेस-BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, धारा 144 लागू

भोपाल।
बागी कांग्रेस विधायकों के भोपाल एयरपोर्ट पर पहुंचने से पहले कांग्रेस बीजेपी नेताओं के बीच झड़प की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि भोपाल कलेक्टर तरुण पिथौड़े और डीआईजी इरशाद वली एयरपोर्ट पहुंच गए हैं। मौके पर तनाव को देखते हुए कलेक्टर ने धारा-144 लागू करने के आदेश दे दिए हैं। पुलिस से झड़प की भी खबर है। प्रशासन लगातार कार्यकर्ताओं को हटाने का प्रयास कर रहा है। बताया जा रहा है कि विवाद भाजपा कार्यकर्ताओं के सिंधिया के समर्थन और कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध में नारे लगाने के दौरान हुआ।

गहमागहमी के माहौल के चलते कांग्रेस के विधायकों को सीआईएसएफ के जवानों ने रोक दिया। इसके बाद उन्होंने सिंधिया के विरोध में नारेबाजी की। थोडी देर में विधायकों की फ्लाइट लैंड करने वाली है। कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस के कई विधायक उन्हें लेने पहुंचे है। यहां से वे सीधा विधानसभा अध्यक्ष के पास पहुंचेंगे और अपना मत स्पष्ट करेंगें।

दरअसल, मध्यप्रदेश के 1़9 विधायक आज बेगलूरु से भोपाल लौटेंगे। सूत्रों के मुताबिक 3 अलग-अलग चार्टर्ड फ्लाइट से सभी विधायक भोपाल एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद सिंधिया समर्थक सभी विधायक विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष उपस्थित इस्तीफा देंगे।इसी बीच विधानसभा सचिवालय ने डीजीपी को पत्र लिखा है और बैंगलुरु से आने वाले विधायकों को सुरक्षा देने की मांग की है।सचिवालय ने सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ बुलाने की मांग की है।दोपहर 3.30 बजे तक विधायको को इस्तीफे की पुष्टि के लिए उपस्थित होना है।विधानसभा अध्यक्ष के सामने सभी विधायक अपना इस्तीफा सौंपेंगे। सभी विधायकों को स्पीकर ने नोटिस जारी कर स्वयं हाजिर होने के निर्देश जारी किए थे।

बता दें सिंधिया के साथ 22 विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। तब से ये सभी बेंगलुरू के एक होटल में रूके थे। आज सभी की वापसी हो रही है। इन विधायकों से यह स्पष्ट करने को कहा गया है कि उन्होंने अपनी इच्छा से इस्तीफा दिया है या किसी के दबाव में आकर ऐसा किया है। इसी कारण सभी बागी विधायक आज भोपाल पहुंच रहे हैं।