वोकल फॉर लोकल प्रोडक्ट्स, वन भारत साड़ी वाकथान 7 मार्च को इंदौर में

इंदौर में साडी वाकथान आयोजन की तैयारियों की मंगलवार को कुटीर एवं ग्रामोद्योग राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिलीप जायसवाल ने मंत्रालय में समीक्षा बैठक ली।

BHOPAL NEWS : स्थानीय पारम्परिक पहनावे को प्रोत्साहन के साथ-साथ वोकल फार लोकल प्रोडक्ट्स को बढावा देने के लिये वन भारत साडी वाकथान का आयोजन किया जा रहा है। यह साड़ी वाकथान गुरुवार 7 मार्च को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, इंदौर में होगा। इसमें 25 हजार से अधिक स्थानीय महिलाओं द्वारा भागीदारी की जायेगी।

साड़ी वाकथान आयोजन

एक उज्ज्वल और समावेशी भविष्य की ओर सधे हुये कदम बढाते हुए भारत सरकार के वस्त्र मंत्रालय द्वारा आयोजित इस वन भारत साडी वाकथान के लिये इंदौर को चुना गया है। इस वाकथान में मप्र सरकार के कुटीर एवं ग्रामोद्योग विभाग की भी भागीदारी रहेगी। इंदौर में साडी वाकथान आयोजन की तैयारियों की मंगलवार को कुटीर एवं ग्रामोद्योग राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिलीप जायसवाल ने मंत्रालय में समीक्षा बैठक ली।

सभी तैयारियों का पीपीटी प्रेजेन्टेशन

बैठक में राज्यमंत्री दिलीप जायसवाल ने वाकथान की सभी तैयारियों का पीपीटी प्रेजेन्टेशन देखा और आयोजन से जुडे हर पहलू की जानकारी ली। उन्होंने साड़ी वाकथान का व्यापक प्रचार-प्रसार करने और अधिकाधिक महिला संगठनों को इस आयोजन से जोड़ने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिये। बैठक में विभाग के अपर मुख्य सचिव विनोद कुमार, आयुक्त हथकरघा सह प्रबन्ध संचालक, संत रविदास मप्र हस्तशिल्प एवं हाथकरघा विकास निगम लिमिटेड मोहित बुंदस सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News