MP: सर्द हवाओं से मिली राहत, अब इन जिलोंं में बारिश की संभावना

weather-department-said-shower-in-some-place-of-mp

भोपाल। मध्य प्रदेश में फिलहाल ठंड का असर कम हुआ है। तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई है। दो दिन से हवाओं में ठंड कम है। हालांकि, मोसिम विभाग के अनुसार एक बार फिर प्रदेश में मौसम पल्टी मारने वाला है। राजस्थान में बने उपरी हवाओं के चक्रवात के कारण प्रदेश के कई स्थानों में पर तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। 

राजधानी भोपाल में अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से छह डिग्री अधिक रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया यह भी सामान्य से तीन डिग्री अधिक रहा। यहां कई दिनों से तापमान में लगातार बढ़त होने से ठंड से राहत मिल रही है, लेकिन यह सिलसिला अगले एक दो दिन में थमने की संभावना बनी है।

मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवात के चलते मौसम एक बार फिर करवट ले सकता है। ऐसे में प्रदेश के उत्तरी हिस्से आने वाले ग्वालियर और चंबल संभाग के अलावा मंदसौर, नीमच, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, सतना, रीवा, सीधी और सिंगरौली जिले में कुछ स्थानों पर गरज के साथ हल्की बारिश और बादल छाये रहने की आशंका है। इसके अलावा ग्वालियर मुरैना, भिंड, बुरहानपुर, श्योपुर, शिवपुरी, छतरपुर, राजगढ़ और दतिया जिले में भी अगले एक दो दिन में गरज चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना जाहिर की गई। वैज्ञानिकों ने कहा है कि अगले 25 से 27 जनवरी के दौरान पूर्व और पश्चिमी हवाओं के बीच परस्पर प्रभाव के कारण मध्यप्रदेश में वर्षा की गतिविधि होने के आसार है।